अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू करने की यूपी और राजस्थान की अर्जी पर नहीं हो रही सुनवाई

कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) और राजस्थान राज्य सड़क परिवहन निगम (आरएसआरटीसी) ने दिल्ली के परिवहन विभाग को पत्र भेजा था। जिसमें उन्होंने लिखा था कि कश्मीरी गेट आइएसबीटी से दूसरे राज्यों के लिए बसों का परिचालन शुरू कर दिया गया है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 08:37 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 08:37 AM (IST)
अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू करने की यूपी और राजस्थान की अर्जी पर नहीं हो रही सुनवाई
यात्रियों की मांग, दिवाली से पहले शुरू कर दी जाए अंतरराज्यीय बस सेवा

नई दिल्ली, जेएनएन। आनंद विहार बस अड्डे से अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू करने की यूपी और राजस्थान की अर्जी पर दिल्ली का परिवहन विभाग संज्ञान नहीं ले रहा। इस फैसले में देरी की वजह से यात्रियों को भी परेशानी हो रही है। यात्री मांग कर रहे हैं कि दिवाली से पहले अंतरराज्यीय बस सेवा को बहाल कर दिया जाए।

कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) और राजस्थान राज्य सड़क परिवहन निगम (आरएसआरटीसी) ने दिल्ली के परिवहन विभाग को पत्र भेजा था। जिसमें उन्होंने लिखा था कि कश्मीरी गेट आइएसबीटी से दूसरे राज्यों के लिए बसों का परिचालन शुरू कर दिया गया है। उधर गाजियाबाद के कौशांबी बस डिपो से अन्य शहरों के लिए बसें चलाई जा रही हैं। दोनों निगमों ने इसे आधार बनाते हुए आनंद विहार बस अड्डे से अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू करने की गुजारिश की थी। इनकी अर्जी परिवहन विभाग में पड़ी हुई है। उस पर अब तक संज्ञान नहीं लिया गया है।

छह माह से ज्यादा वक्त से अंतरराज्यीय बस सेवा बंद

यहां से राजस्थान, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के विभिन्न शहरों के लिए बसों का परिचालन होता था। रोजाना लाखों यात्री यहां से सफर पर निकलते थे। कोरोना संक्रमण काल शुरू होने पर मार्च अंत में यहां से अंतरराज्यीय बसों का परिचालन बंद कर दिया गया था। इस बात को छह माह से ज्यादा हो गए। फिलहाल इस बस अड्डे से दिल्ली के अंदर चलने वाली डीटीसी और क्लस्टर बसों का परिचालन ही किया जा रहा है। परिवहन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यूपीएसआरटीसी और आरएसआरटीसी की अर्जी लंबित पड़ी है। उस पर विचार नहीं हुआ है।

दिखा रहे कौशांबी डिपो का रास्ता

दूसरे राज्यों को जाने वाले बहुत से यात्री रोजाना गफलत में आनंद विहार बस अड्डे पर पहुंच जाते हैं। वहां पूछताछ करने पर उन्हें कौशांबी बस डिपो का रास्ता दिखाया जा रहा है। इस कारण कौशांबी बस डिपो पर यात्रियों का दबाव बढ़ता जा रहा है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी