नौ साल की बच्ची को बंधक बनाकर किया दुष्कर्म, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

बच्ची घर के निकट खेल रही थी। वहां से गुजर रहे वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र में रहने वाले आरोपित ने बच्ची को कपड़े व टाफी दिलाने की बात कही और उसे ई रिक्शा पर बैठाकर झुग्गी में लेकर चला गया। जहं उसने चाकू का डर दिखाकर बच्ची के साथ दुष्कर्म किया

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 07:10 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 08:27 AM (IST)
नौ साल की बच्ची को बंधक बनाकर किया दुष्कर्म, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार
शालीमार बाग में चाकू की नोक पर बंधक बनाकर नौ साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया है।

नई दिल्ली, संजय सलिल। शालीमार बाग इलाके में चाकू की नोक पर बंधक बनाकर नौ साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इस बाबत दुष्कर्म, पोक्साे व अपहरण की धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपित सलीम को गिरफ्तार कर लिया गया है। बच्ची का अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

घर के पास खेल रही थी बच्ची

जानकारी के अनुसार बच्ची रविवार की दोपहर अपने घर के निकट खेल रही थी। उसी दौरान वहां से गुजर रहे वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र में रहने वाले आरोपित ने बच्ची को कपड़े व टाफी दिलाने की बात कही और उसे ई रिक्शा पर बैठाकर झुग्गी में लेकर चला गया। जहं उसने चाकू का डर दिखाकर बच्ची के साथ दुष्कर्म किया और इसके बाद शाम करीब छह बजे बच्ची को ई रिक्शा से वापस उसके घर के निकट छोड़कर फरार हो गया। वह जब घर पहुंची तो बेहोश हो गई। ऐसे में स्वजन ने पुलिस को सूचना देकर बच्ची को अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसके साथ दुष्कर्म होने की जानकारी मिली।

दो सौ सीसीटीवी फुटेज से मिला सुराग

जांच के क्रम में स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर अमित कुमार, एसआइ कुलदीप की टीम ने मौके के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो पीड़िता दिन में करीब 12 बजे ई रिक्श में बैठते हुए दिखाई दी। ऐसे में पुलिस ने ई रिक्शा के जाने वाले रूट पर लगे दो सौ से अधिक सीसीटीवी फुटेज की जlंच की तो पता चला कि आरोपित बच्ची को वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र की तरफ ले गया है। ऐसे में सीसीटीवी फुटेज में मिले हुलिया के आधार पर पुलिस आरोपित तक पहुंच गई। वह अपना नाम विशाल बताकर वहां रह रहा था। लेकिन उसका असली नाम सलीम निकला। उसने बताया कि वह बच्ची की हत्या करना चाहता था, लेकिन रोने की वजह से उसे छोड़ दिया।

दुष्कर्म एवं हत्या के मामले में था फरार

पुलिस के अनुसार आरोपित ने वर्ष 2016 में उत्तर प्रदेश के रामपुर के सिविल लाइंस इलाके में दस वर्षीय एक बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी थी। इस मामले में उसे गिरफ्तार किया गया था, लेकिन कोर्ट ले जाते समय फरार हो गया था। पुलिस ने उसे करीब दो माह के बाद दोबारा दबोच लिया था। लेकिन, बीते वर्ष अगस्त में जेल में कोरोना होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वह 28 अगस्त को वहां से भाग गया था। तब से वह वजीरपुर में रह रहा था।

पुलिस ने उठाया मदद का बीड़ा

स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर अमित कुमार एवं उनकी टीम बच्ची के परिवार को हर संभव मदद कर रही है। परिवार आर्थिक रूप से इस कदर कमजोर है कि घर में एक समय का ही भोजन बन पाता है। ऐसे में पुलिस ने परिवार को राशन उपलब्ध कराया और बीमार मां व भाई के इलाज कराने के लिए भी डाक्टर से संपर्क किया है।

chat bot
आपका साथी