बढ़ी आसिया अंद्राबी की मुश्‍क‍िलें, एनआइए ने दायर की चार्जशीट

एनआइए ने बुधवार को दिल्‍ली पटियाला कोर्ट में आसिया अंद्राबी के खिलाफ चार्जशीट दायर किया है। इस चार्जशीट में आसिया के साथ उसकी साथी सोफी फरदीमा का नाम भी शामिल है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 07:04 PM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 09:27 PM (IST)
बढ़ी आसिया अंद्राबी की मुश्‍क‍िलें, एनआइए ने दायर की चार्जशीट
बढ़ी आसिया अंद्राबी की मुश्‍क‍िलें, एनआइए ने दायर की चार्जशीट

नई दिल्ली, एजेंसी। भारत में प्रतिबंधित संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत प्रमुख आसिया अंद्राबी व उसकी दो अन्य सहयोगी अलगाववादी महिलाओं के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने बुधवार को आरोप पत्र दाखिल किया। पटियाला हाउस की विशेष अदालत में दाखिल किए गए आरोप पत्र में कहा गया है कि आसिया अंद्राबी व उसका संगठन देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त है। देश के खिलाफ माहौल बनाने और सोशल प्लेटफार्म पर भड़काऊ भाषण देने सहित कई तथ्यों का जिक्र एनआइए ने आरोप पत्र में किया है।

गौरतलब है कि आसिया अंद्राबी, सोफी फहमीदा और नहीदा नसरीन को गत जुलाई में गिरफ्तार किया गया था। इन पर देश के खिलाफ कथित तौर पर जंग छेड़ने सहित कई संगीन आरोप हैं।

एनआइए के मुताबिक आसिया व उसके सहयोगी साइबरस्पेस पर पाकिस्तान के समर्थन में अभियान चला रहे थे। एनआइए ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश पर आरोपितों के साथ-साथ संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत के खिलाफ इसी साल अप्रैल में मामला दर्ज किया था। यह संगठन गैर कानूनी गतिविधि निरोधक अधिनियम के तहत प्रतिबंधित है।

chat bot
आपका साथी