विसरा रिपोर्ट आने के बाद एयरहोस्टेस अनीसिया आत्महत्या केस में हुआ नया खुलासा

दो लोगों ने दिल्ली पुलिस को बताया कि अनीसिया बत्रा पहले काफी देर तक छत पर रेलिंग के सहारे टेक लगाकर खड़ी थीं। इसके बाद अचानक ही वह छत से कूद गई।

By Edited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 09:15 PM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 11:38 AM (IST)
विसरा रिपोर्ट आने के बाद एयरहोस्टेस अनीसिया आत्महत्या केस में हुआ नया खुलासा
विसरा रिपोर्ट आने के बाद एयरहोस्टेस अनीसिया आत्महत्या केस में हुआ नया खुलासा

नई दिल्ली, जेएनएऩ। एयरहोस्टेस अनीसिया बत्रा ने जिस समय हौजखास स्थित पंचशील एंक्लेव की दूसरी मंजिल से छलांग लगाई थी, उस समय वह नशे में थीं। अनीसिया के विसरा रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है। उनके खून में शराब की अत्यधिक मात्रा पाई गई है। हाल ही में अनीसिया मौत मामले में क्राइम ब्रांच द्वारा दायर की गई चार्जशीट में विसरा रिपोर्ट के इस तथ्य को शामिल किया गया है।

अनीसिया को छत से छलांग लगाते समय दो लोगों ने देखा था। उन्हें पुलिस ने चश्मदीद गवाह बनाया है। उक्त दोनों ने पुलिस को बताया कि अनीसिया पहले काफी देर तक छत पर रेलिंग के सहारे टेक लगाकर खड़ी थीं। इसके बाद अचानक छत से कूद गई। डीसीपी ज्वॉय टिर्की की मानें तो मामले में 12 अक्टूबर को ही क्राइम ब्रांच ने साकेत कोर्ट में आरोप-पत्र दायर कर दिया था। पूर्व मिस इंडिया व अभिनेत्री निहारिका सिंह को मुख्य गवाह बनाया गया है।

निहारिका ने खुद ही दिल्ली पुलिस से संपर्क कर सितंबर के पहले सप्ताह में अपना बयान दर्ज कराया था। निहारिका का कहना है कि मयंक बेहद सनकी दिमाग का है। उनकी मयंक से मुलाकात एक जन्मदिन पार्टी में हुई थी। मयंक इंवेस्टमेंट बैंकर था।

मुलाकात के दो माह के भीतर ही मयंक ने अपने सीने पर निहारिका के नाम का टैटू बनवाकर प्यार करने का दावा किया था। वह उनके दोस्तों व परिजनों से मिलकर भरोसा जीतने में लगा रहा। मयंक ने 2011 में निहारिका के 29वें जन्मदिन पर आयोजित पार्टी में अंगूठी भेंट की थी और शादी का भी प्रस्ताव रखा था।

कुछ समय बाद निहारिका को जब पता चला कि मयंक मनोरोगी व हिंसक है तो उन्होंने सगाई तोड़ दी थी। इसके बाद वह इतना हिंसक हो गया कि जान से मारने की धमकी देने लगा। इस पर उन्हें कुछ दिनों के लिए दोस्तों के घर छिपना पड़ा। अनीसिया जर्मन एयरलाइंस लुफ्थांशा में एयरहोस्टेस थीं।

चार्जशीट के मुताबिक पति मयंक की प्रताड़ना से तंग आकर उन्होंने 13 जुलाई को छत से छलांग लगा दी थी। मयंक ही उन्हें अस्पताल ले गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। पुलिस ने 17 जुलाई को मयंक को गिरफ्तार किया था। वह तिहाड़ जेल में बंद है। उसके बुजुर्ग माता-पिता भी जेल में बंद हैं। बीते एक नवंबर को कोर्ट के आदेश पर दोनों ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया था।

chat bot
आपका साथी