नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का यात्री सेवा समिति के चेयरमैन ने किया निरीक्षण, कर्मचारियों को दिए नकद पुरस्कार

यात्री की जान बचाने वाले रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवान को भी नकद पुरस्कार देने की घोषणा की। रत्न ने प्लेटफार्म नंबर एक पर स्थित प्रतिक्षालय व अन्य स्थानों का निरीक्षण किया। इसके बाद अन्य प्लेटफार्म पर जाकर सफाई व्यवस्था की जांच की।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 07:10 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 07:21 AM (IST)
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का यात्री सेवा समिति के चेयरमैन ने किया निरीक्षण, कर्मचारियों को दिए नकद पुरस्कार
स्वच्छता को लेकर यात्रियों को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक का सहारा लिया जा रहा है।

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। यात्री सेवा समिति के चेयरमैन रमेश चंद्र रत्न ने बृहस्पतिवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने स्टेशन पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं और सफाई व्यवस्था की जानकारी हासिल की। स्टेशन पर सफाई व्यवस्था में सुधार होने की बात कही और इसके लिए कर्मचारियों को नकद पुरस्कार देने की घोषणा की।

यात्री की जान बचाने वाले रेलवे सुरक्षा बले के जवान का मिलेगा पुरस्कार

एक यात्री की जान बचाने वाले रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवान को भी नकद पुरस्कार देने की घोषणा की। रत्न ने प्लेटफार्म नंबर एक पर स्थित प्रतिक्षालय व अन्य स्थानों का निरीक्षण किया। इसके बाद अन्य प्लेटफार्म पर जाकर सफाई व्यवस्था की जांच की। इन दिनों स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है।

स्वच्छता को लेकर जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक

स्वच्छता को लेकर यात्रियों को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक का सहारा लिया जा रहा है। यात्री सेवा समिति के चेयरमैन ने नुक्कड़ नाटक के कलाकारों को पांच हजार रुपये तथा सफाई कर्मचारियों व अन्य कर्मचारियों को सामूहिक रूप से दस-दस हजार रुपये नकद पुरस्कार देने की घोषणा की। 13 सितंबर को नई दिल्ली के प्लेटफार्म नंबर 12 पर चलती हुई सियालदह दुरंतो से उतरने की कोशिश में एक यात्री गिर गया था। उसे ट्रेन की चपेट में आने से पहले आरपीएफ के कांस्टेबल मोनबीर ने बचा लिया था। रत्न ने उनकी प्रशंसा की और पांच हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की।

chat bot
आपका साथी