दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

NDMC Budget 2021-22: कोरोना संकट को देखते हुए बजट में लिए जा सकते हैं कई फैसले

इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशनों की स्थापना जैसी परियोजनाओं पर जोर दिया जाएगा।

NDMC Budget 2021-22 एनडीएमसी के चेयरमैन धर्मेंद्र शाम चार बजे होने वाली काउंसिल की बैठक में रखेंगे। इन प्रस्तावों के पारित होने के बाद वह मीडिया से रूबरू होंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि बजट में कोरोना संकट को देखते हुए कई फैसले लिए जा सकते हैं।

JP YadavWed, 13 Jan 2021 09:08 AM (IST)

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। NDMC Budget 2021-22: :  नई दिल्ली नगर पालिका परिषद् (New Delhi Municipal Council) में वर्ष 2020-21 के संशोधित बजट प्रस्ताव और वर्ष 2021-22 के लिए बजट अनुमान बुधवार को पेश किए जाएंगे। एनडीएमसी के चेयरमैन धर्मेंद्र शाम चार बजे होने वाली काउंसिल की बैठक में रखेंगे। इन प्रस्तावों के पारित होने के बाद वह मीडिया से रूबरू होंगे। उम्मीद जताई जा रही है बजट में कोरोना संकट को देखते हुए कई फैसले लिए जा सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक चूंकि बीते वर्ष कोरोन की वजह से कई परियोजनाओं पर कार्य नहीं हो पाया था। इसलिए आगामी वर्ष में ऐसी योजनाओं को पूरा करने पर जोर होगा जो अभी तक अधूरी पड़ी है। इसमें ई-स्कूटर से लेकर स्मार्ट सिटी के तहत महिला सुरक्षा के लिए पैनिक बटन उपलब्ध कराना। साथ ही इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशनों की स्थापना जैसी परियोजनाओं पर जोर दिया जाएगा।

इसके साथ ही केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) द्वारा सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के तहत एनडीएमसी द्वारा किए जा रहे कार्यों और योजनाओं को सामने रखा जाएगा। बॉक्स सड़कों के सुंदरीकरण पर हो सकता है जोरहरी भरी सड़कों पर साईकिल चलाने वालों को बढ़ावा देने के लिए एनडीएमसी चु¨नदा सड़कों पर साईकिल ट्रेक बना रहा है। बजट में इन सड़कों की संख्या बढ़ाने की भी घोषणा हो सकती है। वहीं, गोलचक्कर और चौराहों पर सुंदरीकरण की योजना सामने आ सकती है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.