Kisan Andolan: एक माह में रास्ता नहीं मिला तो ग्रामीण जाम करेंगे सड़कें, स्थानीय लोगों ने दी चेतावनी

राष्ट्रवादी परिवर्तन मंच के अध्यक्ष हेमंत नांदल ने बताया कि पिछले दो महीने से वे लोग एक तरफ का रास्ता खोलने की मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार व प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 03:51 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 03:57 PM (IST)
Kisan Andolan: एक माह में रास्ता नहीं मिला तो ग्रामीण जाम करेंगे सड़कें, स्थानीय लोगों ने दी चेतावनी
एक माह में रास्ता नहीं मिला तो ग्रामीण जाम करेंगे सड़कें। फाइल फोटो

नई दिल्ली/ सोनीपत, जागरण संवाददाता। कृषि कानून विरोधी आंदोलन के कारण पिछले आठ माह से बंद जीटी रोड को खुलवाने के लिए चल रहा आंदोलन जोर पकड़ रहा है। राष्ट्रवादी परिवर्तन मंच के बैनर तले जीटी रोड का एक लेन खुलवाने की मांग कर रहे कुंडली और आसपास के ग्रामीणों ने पैदल मार्च के बाद अब ग्रामीण सड़कें बंद करने का निर्णय लिया है। मंच के अध्यक्ष हेमंत नांदल ने बताया कि पैदल मार्च के बाद प्रशासन ने उन्हें एक माह में एक तरफ का रास्ता खुलवाने का आश्वासन दिया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि यदि इसके बाद भी रास्ता नहीं खुला तो वे लोग बार्डर के आसपास की सभी ग्रामीण सड़कों को जाम कर देंगे।

ज्ञात हो कि कुंडली बार्डर पर जीटी रोड बंद होने के कारण अधिकांश गाड़ियां कुंडली, दहिसरा, झुंडपुर जाखौली, मनौली आदि गांव के रास्ते दिल्ली की ओर जा रहे हैं। फिलहाल पानीपत की ओर से आने वाली गाड़ियों के लिए ग्रामीण सड़क ही दिल्ली जाने का मुख्य रास्ता है। यदि इन सड़कों को जाम कर दिया गया तो लोगों का दिल्ली जाना मुश्किल हो जाएगा।

जीटी रोड खोलने की मांग कर रहे ग्रामीणों ने पैदल मार्च के दौरान ही स्पष्ट कर दिया था कि यदि उन्हें रास्ता नहीं मिला तो वे सभी रास्ते को बंद कर देंगे, क्योंकि आठ माह से रोड बंद होने के कारण क्षेत्र के उद्योग-धंधे बर्बादी के कगार पर पहुंच चुके हैं। इस क्षेत्र में बहुत कम लोगों के पास खेती लायक जमीन बची है। क्षेत्र के लोग व्यापार और अन्य कार्य के लिए पूरी तरह से दिल्ली पर निर्भर हैं।

राष्ट्रवादी परिवर्तन मंच के अध्यक्ष हेमंत नांदल ने बताया कि पिछले दो महीने से वे लोग एक तरफ का रास्ता खोलने की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार व प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

chat bot
आपका साथी