Janpath Street Market: दिल्ली-एनसीआर के सबसे मशहूर बाजार में जाने से पहले जरूर पढ़ लें यह खबर

Janpath Street Market जनपथ बाजार में कोरोना के नियम टूट रहे हैं। पिछले कुछ दिनों के दौरान बाजार में आए खरीदार और दुकानदार मुंह पर बिना मास्क लगाए दिखे वहीं शारीरिक दूरी के नियम भी तार-तार होते नजर आए।

Jp YadavMon, 20 Sep 2021 09:57 AM (IST)
Janpath Street Market: दिल्ली-एनसीआर के सबसे मशहूर बाजार में जाने से पहले जरूरी पढ़ ले यह खबर

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली-एनसीआर के सबसे मशहूर जनपथ बाजार में कोरोना के नियम टूट रहे हैं। पिछले कुछ दिनों के दौरान बाजार में आए खरीदार और दुकानदार मुंह पर बिना मास्क लगाए दिखे, वहीं शारीरिक दूरी के नियम भी तार-तार होते नजर आए। बाजार में आने वाले लोगों की तापमान जांच भी नहीं की जा रही है। इससे लोगों को कोरोना संक्रमण फैलने का डर सता रहा है। तमाम जागरूकता अभियान और जगह-जगह कोरोना नियमों के निर्देशों के बावजूद लोग नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों की छोटी सी चूक सभी के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है। बाजार में सिविल डिफेंस वालंटियर के मौजूद होने के बाद भी लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं।

इस बाबत जनपथ मिनी मार्केट एसोसिएशन के सचिव अजय कुमार चौरसिया (Ajay Kumar Chaurasia, Secretary, Janpath Mini Market Association) ने बताया कि लोगों के अंदर कोरोना संक्रमण को लेकर जागरूकता नहीं है। पढ़े-लिखे लोग भी मास्क उतारकर खुले में घूम रहे हैं। हम लोग किसी को मास्क पहनने के लिए बोलते हैं तो लोग हमसे झगड़ने लगते हैं। हम चाहते हैं कि बाजार में जो भी आए कोरोना नियमों का पालन जरूर करे।

मयूर विहार से खरीदारी करने आए आकाश ने बताया कि यहां ज्यादातर लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं। बाजार में कोई वालंटियर भी सतर्क नहीं दिख रहा है। इससे भी लोग मास्क व शारीरिक दूरी के नियम को नहीं मान रहे हैं। सभी लोगों को नियमों का पालन करना चाहिए।

वहीं, अन्य खरीदार योगेश ने बताया कि भीड़ वाली जगह पर ही लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं तो बाकी जगह का हाल क्या होगा। लोगों को सोचना चाहिए कि एक गलती किसी को भी मुसीबत में डाल सकती है। लापरवाही करने वाले लोगों से प्रशासन को सख्ती से निपटना चाहिए।

Festival Special Train: दीवाली और छठ पर घर जाने वालों के लिए खुशखबरी, जरूरत पड़ने पर चलाई जाएंगीं स्पेशल ट्रेनें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.