Delhi: कार का बीमा न कराना दो लोगों को पड़ा भारी, पीड़ित को देना पड़ेगा मुआवजा

कार का बीमा न कराना दो लोगों पर भारी पड़ गया। दुर्घटना के एक मामले में पीड़ितों के लिए एक लाख एक हजार रुपये मुआवजा राशि तय करते हुए मोटर एक्सीडेंट क्लेम ट्रिब्यूनल ने कहा कि जिस कार से हादसा हुआ उसका बीमा नहीं था।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 07:40 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 07:40 PM (IST)
Delhi: कार का बीमा न कराना दो लोगों को पड़ा भारी, पीड़ित को देना पड़ेगा मुआवजा
कार का बीमा न कराना दो लोगों को पड़ा भारी

नई दिल्ली [आशीष गुप्ता]। कार का बीमा न कराना दो लोगों पर भारी पड़ गया। दुर्घटना के एक मामले में पीड़ितों के लिए एक लाख एक हजार रुपये मुआवजा राशि तय करते हुए मोटर एक्सीडेंट क्लेम ट्रिब्यूनल ने कहा कि जिस कार से हादसा हुआ उसका बीमा नहीं था। ऐसे में मुआवजा राशि का भुगतान कार मालिक और चालक को करना होगा। आनंद विहार मुख्य रोड पर रामप्रस्थ क्रासिंग बस स्टैंड के पास 19 अप्रैल 2018 को एक कार की बैलगाड़ी और साइकिल सवार से टक्कर हो गई थी। यह कार जीटीबी एन्क्लेव निवासी अंजू सिंह की थी, जिसे गौतमबुद्ध नगर जिले के दनकौर में रहने वाला प्रमोद कुमार चला रहा था।

दुर्घटना में घायल बैलगाड़ी सवार काशी नाथ ओझा और साइकिल सवार तपो गोपाल दत्ता ने आरोप लगाया था कि कार चालक काफी तेज में था और लापरवाही से कार चला रहा था। जबकि कार मालिक और चालक ने संयुक्त बयान में कहा था कि दुर्घटना कार से नहीं हुई है। बैलगाड़ी साइकिल से टकराई थी।

दुर्घटना किससे हुई, यह पता लगाने के लिए ट्रिब्यूनल ने निरीक्षण रिपोर्ट देखी। उससे स्पष्ट हुआ कि कार के आगे के हिस्से को क्षति हुई थी। साइकिल और बैलगाड़ी के पिछले हिस्से को क्षति पहुंची थी। इस पर ट्रिब्यूनल ने तय किया दुर्घटना कार से ही हुई है। रिकार्ड देखे गए तो मालूम हुआ कि कार का बीमा नहीं है। ट्रिब्यूनल ने दोनों पीड़ितों के लिए एक लाख एक हजार रुपये का मुआवजा राशि तय करने के साथ कार मालिक व चालक को उसका भुगतान करने का आदेश दिया है।

गली से गुजरने पर ब्लेड से कर दिया हमला

वहीं, सीमापुरी इलाके में गली से गुजरने पर दो लोगों एक युवक पर ब्लेड से हमला कर दिया। वारदता को अंजाम देने के बाद आरोपित मौके से फरार हो गए। घायल हालत में पींटू को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। पिंटू के बयान पर पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी