दिल्ली के मोतीनगर में डेंगू-चिकनगुनिया से बचाव के लिए विधायक ने कराई फागिंग

विधायक शिवचरण गोयल की ओर से मोतीनगर में फागिंग कराई गई। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि निगम में भाजपा सत्ता में है। ऐसे में उसे ही इलाके में फागिंग करानी चाहिए लेकिन भाजपा अपनी यह जिम्मेदारी नहीं निभा रही है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 04:14 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 04:14 PM (IST)
दिल्ली के मोतीनगर में डेंगू-चिकनगुनिया से बचाव के लिए विधायक ने कराई फागिंग
दिल्ली के मोतीनगर में डेंगू-चिकनगुनिया से बचाव के लिए विधायक ने कराई फागिंग

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी में डेंगू-चिकनगुनिया के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में अब दिल्ली सरकार ने फागिंग का रोडमैप तैयार किया है। आम आदमी पार्टी के विधायक अपने क्षेत्र में डेंगू के बढ़ते मामले को देखते हुए जनता की मांग पर क्षेत्र में फागिंग करेंगे। मोतीनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक शिवचरण गोयल की ओर से इलाके में फागिंग कराई गई।

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि निगम में भाजपा सत्ता में है। ऐसे में उसे ही इलाके में फागिंग करानी चाहिए लेकिन भाजपा अपनी यह जिम्मेदारी नहीं निभा रही है। यही कारण है कि अब दिल्ली सरकार ने फागिंग का रोडमैप तैयार किया है ताकि दिल्ली में हर जगह फागिंग करवाई जा सके।

विधायक ने कहा कि सरकार फागिंग मशीनें खरीदेगी। मुख्यमंत्री ने भी निर्देश दिए हैं कि चाहे जितनी भी मशीनों की जरूरत हो, मशीनें खरीदी जाएं और फागिंग का मिशन शुरू किया जाए। उन्होंने कहा कि अभी के समय में सतर्कता सबसे जरूरी है। कोरोना संक्रमण से बचने के साथ-साथ हमें डेंगू व मलेरिया से भी अपना बचाव करना है। ऐसे में दिल्ली सरकार की ओर से हर जगह फागिंग कराई जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे कोरोना से बचने के लिए स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का जरूर पालन करें।

मंदिरों पर आक्रमण के विरोध में किया मार्च

वहीं, बांग्लादेश में जिस तरह से मंदिरों पर आक्रमण किया जा रहा है, उन्हें जलाया जा रहा है। बच्चों और महिलाओं के साथ बदसलूकी की जा रही है। इसके विरोध में शनिवार को विश्वभर के इस्कान समाज ने अपने-अपने क्षेत्र में हरिनाम संकीर्तन यात्र कर रोष प्रकट किया। पंजाबी बाग इस्कान शाखा हरे कृष्णा केंद्र बुराड़ी ने भी इस अमानवीय कृत्य के विरोध में बुराड़ी गांव से संत नगर तक हरिनाम संकीर्तन यात्र की। सैकड़ों भक्तों ने मार्च भी निकाला।

chat bot
आपका साथी