मां-बेटी रिक्शे से गिरी नीचे, पहिए के नीचे सिर आने से हुई बच्ची की मौत

गाजीपुर पहुंचने पर अचानक ई-रिक्शे का संतुलन बिगड़ गया वह और सकीना दोनों रिक्शे से नीचे गिर गए। वह किसी तरह से बच गईं लेकिन चालक ने रिक्शे का पहिया सकीना के सिर पर चढ़ा दिया।आरोपित मौके से फरार हो पाता उससे पहले ही लोगों ने उसे पकड़कर पीट दिया।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 07:10 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 08:14 AM (IST)
मां-बेटी रिक्शे से गिरी नीचे, पहिए के नीचे सिर आने से हुई बच्ची की मौत
ई-रिक्शा चालक की लापरवाही के चलते एक मासूम बच्ची की मौत हो गई।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। गाजीपुर इलाके में एक ई-रिक्शा चालक की लापरवाही के चलते एक मासूम बच्ची की मौत हो गई। पांच वर्षीय बच्ची मां व अन्य भाई बहनों के साथ बैंक से ई-रिक्शा से घर लौट रही थी। आरोप है चालक की लापरवाही से बच्ची और उसकी मां ई-रिक्शे से नीचे गिर गई, चालक ने रिक्शे का पहिया बच्ची के सिर पर चढ़ा दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतका की पहचान सकीना के रूप में हुई है। हादसे में घायल बच्ची की मां रोशनी को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। पुलिस ने रिक्शा चालक भोपाल आर्य को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार सकीना परिवार के साथ गली नंबर-7, गाजीपुर डेयरी फार्म में रहती थी। इसके परिवार में पिता सलाउद्दीन, मां रोशनी, दो भाई व एक बहन हैं। रोशनी ने पुलिस को बताया कि सोमवार को उन्हें कल्याणपुरी स्थित बैंक में कुछ काम था। वह अपने तीनों बच्चों को साथ ले गईं। बैंक से लौटते वक्त उन्होंने कल्याणपुरी के जलेबी चौक से ई-रिक्शा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि रिक्शा चालक लापरवाही से रिक्शा चला रहा था, उन्होंने कई बार उसे ठीक से रिक्शा चलाने के लिए कहा। लेकिन उसने उनकी बात नहीं सुनी।

गाजीपुर पहुंचने पर अचानक ई-रिक्शे का संतुलन बिगड़ गया, वह और सकीना दोनों रिक्शे से नीचे गिर गए। वह किसी तरह से बच गईं, लेकिन चालक ने रिक्शे का पहिया सकीना के सिर पर चढ़ा दिया। आरोपित मौके से फरार हो पाता, उससे पहले ही लोगों ने उसे पकड़कर पीट दिया। बाद में पुलिस को सौंप दिया।

गंभीर हालत में दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां डाक्टरों ने सकीना को मृत घोषित कर दिया। परिवार का कहना है कि सकीना का इस वर्ष स्कूल में दाखिला करवाना था, चालक की लापरवाही ने उनकी बच्ची की जिंदगी छिन ली।

chat bot
आपका साथी