Farmer Protest: कड़ी सुरक्षा के बावजूद पंजाब से आकर दिल्ली में घुसे 100 से ज्यादा ट्रैक्टर

Farmer Protest सिंघु बार्डर-नरेला रोड पर पहुंचे प्रदर्शनकारी पंजाब के गुरदासपुर होशियारपुर व जालंधर के गांवों के रहने वाले हैं। प्रदर्शनकारी किसान मजदूर संघर्ष कमेटी (पंजाब) के नेताओं के बुलाने पर यहां आए हैं। ट्रैक्टरों का दिल्ली में घुसना सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहा है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 12:55 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 01:15 PM (IST)
Farmer Protest: कड़ी सुरक्षा के बावजूद पंजाब से आकर दिल्ली में घुसे 100 से ज्यादा ट्रैक्टर
विवार रात तक सभी ट्रैक्टर दिल्ली की सीमा में घुस चुके थे

 नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रविवार को कृषि कानून विरोधी प्रदर्शनकारी 100 से ज्यादा ट्रैक्टर ट्राली लेकर दिल्ली की सीमा में घुस गए। सिंघु बार्डर-नरेला रोड पर पहुंचे प्रदर्शनकारी पंजाब के गुरदासपुर, होशियारपुर व जालंधर के गांवों के रहने वाले हैं। प्रदर्शनकारी किसान मजदूर संघर्ष कमेटी (पंजाब) के नेताओं के बुलाने पर यहां आए हैं। कुंडली गांव के रास्ते ट्रैक्टरों का दिल्ली में घुसना सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहा है।

जवान व प्रदर्शनकारी हो गए थे आमने -सामने

रविवार को सुरक्षा बलों के जवान व कृषि कानून विरोधी प्रदर्शनकारी उस समय आमने-सामने हो गए जब पंजाब से आए प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली में घुसने की कोशिश की। उस समय कमेटी के महासचिव सरवन सिंह पंधेर ने पुलिस को बैरिकेड हटाने के लिए मांगपत्र भी सौंपा। जवानों ने जब उन्हें रोकने की कोशिश की तो प्रदर्शनकारी दूसरी गलियों से होते हुए नरेला रोड पर पहुंच गए। दरअसल, जब वह दिल्ली में घुस रहे थे तो जवानों के सामने आकर कुछ प्रदर्शनकारी खड़े हो गए। पुलिस एक तरफ उनको समझाने की कोशिश करती रही, वहीं दूसरी ओर पंजाब से आए ट्रैक्टर चालक दूसरी गलियों से नरेला रोड पर पहुंच गए। रविवार रात तक सभी ट्रैक्टर दिल्ली की सीमा में घुस चुके थे।

उपद्रवियों को सिंघु बार्डर पर पनाह देंगे निहंग सिख

सिंघु बार्डर पर अब खुलेआम उपद्रवियों को संरक्षण देने की बात कही जा रही है। इन उपद्रवियों की ढाल बनने के लिए निहंग सिखों की जत्थेबंदिया एक साथ आ गई हैं। किसान मजदूर संघर्ष कमेटी (पंजाब) के मंच से निहंग सिख नेता बाबा नारायण सिंह ने कहा कि गणतंत्र दिवस के मामले में सरकार की ओर से कई नौजवानों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। कई पर केस दर्ज हुए हैं, लेकिन डरने या कहीं छिपने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा, ‘जिस पर भी केस दर्ज हो वह हमारे पास आकर सिंघु बार्डर पर रह सकता है। किसी की भी गिरफ्तारी नहीं होने देंगे।’

chat bot
आपका साथी