आज से पर्यटकों के स्वागत के लिए स्मारक फिर तैयार, कोरोना के कारण लंबे समय से थे बंद

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआइ) ने पूरे स्टाफ को मजबूती के साथ कोरोना से बचाव के निमयों का पालन कराने का निदेश दिया है। पर्यटक एएसआइ की वेबसाइट से आनलाइन टिकट खरीद सकते हैं। इसके अलावा स्मारकों के प्रवेश द्वार पर क्यूआर कोड की व्यवस्था भी की गई है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 09:43 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 09:43 AM (IST)
आज से पर्यटकों के स्वागत के लिए स्मारक फिर तैयार, कोरोना के कारण लंबे समय से थे बंद
कोरोना संक्रमण के कारण पिछले दो माह से बंद स्मारक बुधवार को पर्यटकों के लिए फिर खोल दिए जाएंगे।

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। कोरोना संक्रमण के कारण पिछले दो माह से बंद स्मारक बुधवार को पर्यटकों के लिए फिर खोल दिए जाएंगे। मंगलवार को कुतुबमीनार सहित अन्य प्रमुख स्मारकों में संक्रमण दूर करने के लिए दवाई का छिड़काव व साफ-सफाई का काम किया गया। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआइ) ने पूरे स्टाफ को मजबूती के साथ कोरोना से बचाव के निमयों का पालन कराने का निदेश दिया है। पर्यटक एएसआइ की वेबसाइट से आनलाइन टिकट खरीद सकते हैं। इसके अलावा स्मारकों के प्रवेश द्वार पर क्यूआर कोड की व्यवस्था भी की गई है। जिसे स्कैन करके भी वे टिकट खरीद सकेंगे।

टीकाकरण शिविर लगाया

एएसआइ द्वारा लेडी हार्डिंग मेडिकल कालेज की मदद से पुराना किला में बुधवार को कोरोना से बचाव को लेकर टीकाकरण शिविर लगाया गया। यहां 45 साल से ऊपर के स्टाफ को वैक्सीन लगाई गई। टीकाकरण शिविर 17 जून तक चलेगा। एएसआइ की महानिदेशक विद्यावथी ने कहा कि हमारा प्रयास है कि इस माह के अंत तक एक और शिविर लगाया जाए। जिसमें 18 से 44 साल के स्टाफ को भी वैक्सीन लगा दी जाए।

chat bot
आपका साथी