Kisan Andolan: आंदोलनकारी की घिनौनी करतूत आयी सामने, किशोरी को अगवा कर पंजाब में बनाया बंधक

Farmer Protest कुंडली बार्डर पर चल रहे कृषि कानून विरोधी आंदोलन में शामिल होने आया पंजाब का एक युवक क्षेत्र की नाबालिग लड़की को अगवाकर ले गया। नाबालिग ने मौका पाकर अपने बंधक हाेने की जानकारी और लोकेशन स्वजनों को भेज दी।

Mangal YadavThu, 24 Jun 2021 08:38 PM (IST)
कुंडली बॉर्डर से अगवा नाबालिग पंजाब में मिली

सोनीपत, जागरण संवाददाता। कुंडली बार्डर पर चल रहे कृषि कानून विरोधी आंदोलन में शामिल होने आया पंजाब का एक युवक क्षेत्र की नाबालिग लड़की को अगवाकर ले गया। आरोपित ने लड़की को चार दिन तक पंजाब के अमृतसर में बंधक बनाकर रखा। नाबालिग ने मौका पाकर अपने बंधक हाेने की जानकारी और लोकेशन स्वजनों को भेज दी। उसके बाद परिवार के लोगों ने उसे पुलिस के सहयोग से अमृतसर में तलाश कर लिया। स्वजन उसे लेकर कुंडली थाने में पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई। घटना के बाद से लड़की सहमी हुई है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उसको चिकित्सकीय परीक्षण के लिए ले जाया गया है।

थाना क्षेत्र की एक कालोनी से एक किशोरी चार दिन पहले अचानक लापता हो गई थी। नाबालिग के स्वजन उसकी तलाश कर रहे थे। इस बीच बुधवार शाम को लड़की ने अपने परिजनों को फोन पर बताया कि वह पंजाब के अमृतसर में है। उसे कर्ण नाम का युवक जबरन लेकर आया हुआ है। उसने अपनी लोकेशन भी स्वजनों को शेयर कर दी। कर्ण कृषि कानून विरोधी आंदोलन में शामिल होने के लिए कुंडली बार्डर पर आया था। नाबालिग के स्वजन कुंडली थाना पुलिस के साथ पंजाब के अमृतसर पहुंचे और वहां से बेटी को बरामद कर लिया। आरोपित कर्ण पुलिस पहुंचने से पहले ही फरार हो गया था। पुलिस व स्वजनों को जब नाबालिग मिली तो वह सहमी हुई थी। उसके बयान दर्ज कराकर पता लगाया जाएगा कि उसके साथ कुछ गलत तो नहीं हुआ है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

कुंडली थाना प्रभारी रवि कुमार ने बताया कि नाबालिग पंजाब के अमृतसर से बरामद हुई है। उसके कोर्ट में बयान दर्ज कराए जाएंगे। फिलहाल बहकाकर ले जाने का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उसके बयानों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। किशोरी की शुक्रवार को काउंसलिंग कराई जाएगी। पुलिस आरोपित कर्ण को गिरफ्तार करने के लिए जल्द ही पंजाब जाएगी। इसके लिए पंजाब पुलिस का भी सहयोग लिया जा रहा है।

पहले भी अगवा की जा चुकी है नाबालिग

दो महीने पहले भी आंदोलनकारी युवक एक नाबालिग को अगवा कर ले गया था। उसको पंजाब के लुधियाना ले जाया गया था। लुधियाना रेलवे स्टेशन पर आरोपित युवक चाय लेने गया था। उसी दौरान नाबालिग ने जीआरपी थाने में घुसकर पूरी घटना की जानकारी दी थी। जीआरपी की सूचना पर कुंडली थाना पुलिस उसको लुधियाना से लेकर आई थी। बाद में आरोपित युवक को भी गिरफ्तार कर लिया गया था।

क्षेत्रीय लोग होंगे और मुखर

कृषि कानून के विरोध के नाम पर मनमानी करने के आरोप आंदोलनकारियों पर लगते रहे हैं। इसको लेकर क्षेत्र के दो दर्जन से ज्यादा गांवों के लोग महापंचायत कर चुके हैं। आंदोलन में शामिल युवक द्वारा किशोरी को अगवा करने का दूसरा मामला सामने आने पर स्थानीय लोगों की आवाज को बल मिलेगा। किशोरी के बरामद होने और पूरे मामले के सामने आने के बाद से जहां स्थानीय लोगों का गुस्सा बढ़ रहा है, वहीं आंदोलनकारी नेता बचाव की मुद्रा में हैं।

संयुक्त किसान मोर्चा ने की घटना की निंदा

संयुक्त किसान मोर्चा के डाँ दर्शनपाल सिंह, योगेंद्र यादव, शिवकुमार कक्का, जोगेंद्र सिंह उग्राह ने कहा कि कुंडली थाना क्षेत्र की लडक़ी पंजाब में मिलने की सूचना मिली है। नाबालिग को वापस लाया गया है। मोर्चा घटना की निंदा करता है। मोर्चा की महिला समिति के सदस्यों ने नाबालिग लड़की की मां से मुलाकात की है। उसके स्वजनों को उन्होंने पूरा सहयोग दिया जाएगा। मोर्चा की ओर से भी आरोपित के खिलाफ कुंडली थाने में भी शिकायत दी गई है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.