दिल्ली में एनएफसी पार्किंग की छत पर बनेगा मिनी स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स

दक्षिण दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में सराय जुलैना गांव के सामने स्थित दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की अंडरग्राउंड मल्टीलेवल पार्किंग की छत पर मिनी स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स बनवाया जाएगा। बच्चों को क्रिकेट के प्रशिक्षण के लिए नेट लगी पिच बनाई जाएगी।

By Jp YadavEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:46 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:46 AM (IST)
दिल्ली में एनएफसी पार्किंग की छत पर बनेगा मिनी स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स
दिल्ली में एनएफसी पार्किंग की छत पर बनेगा मिनी स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स

नई दिल्ली [अरविंद कुमार द्विवेदी]। दक्षिण दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में सराय जुलैना गांव के सामने स्थित दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की अंडरग्राउंड मल्टीलेवल पार्किंग की छत पर मिनी स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स बनवाया जाएगा। स्थानीय पार्षद राजपाल सिंह ने बताया कि इस क्षेत्र में कोई स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स नहीं है। इसलिए स्थानीय लोग लंबे समय से इसकी मांग कर रहे थे। इसका नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर यानी अटल स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स होगा।

राजपाल सिंह ने बताया कि एसडीएमसी की ओर से योजना पर काम चल रहा है। करीब एक साल के अंदर यह स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स बनकर तैयार हो जाएगा। आसपास की कॉलोनियों व गांवों के युवाओं के लिए यह काफी फायदेमंद साबित होगा। राजपाल सिंह ने कहा कि इस पार्किंग में नीचे तो गाडि़यां खड़ी होती हैं, लेकिन ऊपर की जगह खाली पड़ी है। स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स के रूप में इसका सकारात्मक इस्तेमाल किया जा सकता है। ये होंगी सुविधाएंइस कांप्लेक्स में रेसिंग ट्रैक, वॉकिंग ट्रैक, लांग जंप, शार्ट जंप, बैडमिंटन कोर्ट, वालीबाल कोर्ट, ओपन जिम व साइकिल ट्रैक आदि बनाया जाएगा। बच्चों को क्रिकेट के प्रशिक्षण के लिए नेट लगी पिच बनाई जाएगी।

कांप्लेक्स में जनसुविधाओं के अलावा कैंटीन आदि भी बनवाई जा जाएगी। बेहतर कनेक्टिविटी का मिलेगा फायदाइस पार्किंग की मथुरा रोड, आउटर रिंग रोड के साथ ही मेट्रो की मजेंटा लाइन से अच्छी कनेक्टिविटी है। इसलिए यहां दूर से आने वाले लोगों को भी काफी आराम होगा। आने-जाने के लिए लोगों को बस व मेट्रो की सुविधा आसानी से मिल जाएगी। वहीं, अपने वाहनों से आने वालों के लिए पार्किंग में गाड़ी रखने की भी सुविधा आसानी से मिल सकेगी।

chat bot
आपका साथी