Earthquake In Delhi: दिल्ली में भूकंप के झटके, सुबह मेट्रो का परिचालन प्रभावित; कोच से उतारे गए यात्री

Earthquake In Delhi भूकंप के हल्के झटके के कारण सोमवार सुबह दिल्ली मेट्रो का परिचालन थोड़ी देर के लिए प्रभावित हुआ। इस दौरान कई स्टेशनों पर मेट्रो ट्रेनें रोक दी गईं और सुरक्षा कारणों से यात्रियों को ट्रेन से नीचे उतार दिया गया।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 01:30 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 01:34 PM (IST)
Earthquake In Delhi: दिल्ली में भूकंप के झटके, सुबह मेट्रो का परिचालन प्रभावित; कोच से उतारे गए यात्री
Earthquake In Delhi: भूकंप के हल्के झटके से सोमवार सुबह मेट्रो का परिचालन थोड़ी देर प्रभावित

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। भूकंप के हल्के झटके के कारण सोमवार सुबह दिल्ली मेट्रो का परिचालन थोड़ी देर के लिए प्रभावित हुआ। इस दौरान कई स्टेशनों पर मेट्रो ट्रेनें रोक दी गईं और सुरक्षा कारणों से यात्रियों को ट्रेन से नीचे उतार दिया गया। हालांकि, थोड़ी देर बाद ही दोबारा मेट्रो का परिचालन शुरू हो गया लेकिन परिचालन सामान्य होने में आधा घंटा से अधिक समय लगा।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने ट्वीट कर कहा कि सुबह 6.42 बजे हल्के झटके महसूस किए गए। लिहाजा तय मानकों के अनुसार ट्रेनों की गति कम कर दी गई और अगले स्टेशन के प्लेटफार्म पर पहुंचने पर ट्रेनों को रोक दिया गया। प्रीतम सिंह नामक यात्री ने ट्वीट कर कहा कि ग्रेटर कैलाश स्टेशन पर 12 मिनट मेट्रो रुकी रही। सभी यात्रियों को ट्रेन से बाहर उतारने के बाद मेट्रो खाली ही रवाना हो गई। आदित्य नामक एक अन्य यात्री ने ट्वीट कर कहा कि ब्लू लाइन पर भी मेट्रो ठीक से नहीं चल रही है। इस वजह से यात्रा में विलंब हो रहा है। डीएमआरसी का कहना है कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी कारिडोर पर मेट्रो की गति कम कर दी गई थी।

बता दें कि दिल्ली में सोमवार से मेट्रो और बसें 100 फीसद क्षमता के साथ दौड़ रही हैं। अभी तक मेट्रो और बसों में एक सीट छोड़कर बैठने की इजाजत थी, इससे राहत मिली है।  फिलहाल कोच की सभी सीटों पर लोग सफर कर रहे हैं, हालांकि, खड़े होकर यात्र करने की अब भी अनुमति नहीं है। बता दें कि एक सीट छोड़कर सफर करने की इजाजत से लोगों को मेट्रो व बसों में यात्र करने के लिए काफी इंतजार करना पड़ता था। इसे देखते हुए दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने डीडीएमए को प्रस्ताव भेजा था। इस पर सहमति के बाद दिल्ली मेट्रो की सभी सीटों पर यात्री बैठकर सफर कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी