Delhi Conversion Case: दिल्ली में तीन युवकों का कराया गया मतांतरण, कृपाल सिंह बन गया अब्दुल रहमान

Delhi Conversion Case डेढ़ माह पहले मस्जिद में नमाज के लिए जाना शुरू किया। शाहीन बाग में रहने वाले शिवशंकर यादव ने फोन पर बताया कि वह उमर गौतम के संपर्क में अपने जानकारों की मदद से आया था। इसके बाद उसने इस्लाम स्वीकार कर लिया।

By Jp YadavEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 09:43 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 09:43 AM (IST)
Delhi Conversion Case:  दिल्ली में तीन युवकों का कराया गया मतांतरण, कृपाल सिंह बन गया अब्दुल रहमान
Delhi Conversion Case: दिल्ली में तीन युवकों का कराया गया मतांतरण, कृपाल सिंह बन गया अब्दुल रहमान

नई दिल्ली [गौरव बाजपेई]। यूपी एटीएस द्वारा गिरफ्तार किए गए मौलाना उमर गौतम ने दक्षिणी दिल्ली में रहने वाले तीन युवकों का भी मतांतरण कराया है। इनमें से जैतपुर इलाके के रहने वाले अब्दुल रहमान (कृपाल सिंह) ने वह उत्तर प्रदेश के हाथरस का रहने वाला है। वह 2002 में दिल्ली आया था। उसने बताया कि दिल्ली आने के बाद नौकरी न मिलने पर वह अपने एक जानने वाले के जरिये नोएडा सेक्टर एक स्थित मदरसे में हेल्पर के तौर पर काम करने लगा। मदरसे में हेल्पर की नौकरी करने के दौरान ही मई में उमर गौतम की मदद से उसका मतांतरण कराया गया। इसके बाद उसने अपनी पत्नी सरस्वती देवी का भी मतांतरण करा दिया।

वहीं, युवक के पड़ोसियों का कहना है कि उसने डेढ़ माह पहले मस्जिद में नमाज के लिए जाना शुरू किया है। शाहीन बाग में रहने वाले शिवशंकर यादव ने फोन पर बताया कि वह उमर गौतम के संपर्क में अपने जानकारों की मदद से आया था। इसके बाद उसने इस्लाम स्वीकार कर लिया। शिव शंकर यादव घर पहुंचने पर पता चला कि वह फिलहाल अपने पैतृक गांव कानपुर गया हुआ है। ऐसे में अभी घर बंद था। वहीं तीसरे युवक सौरभ शिवहरे के बारे में जानकारी मिली है कि वह जाकिर नगर में रह रहा है।

chat bot
आपका साथी