दिल्ली के बाजार संगठनों ने दिल्ली सरकार के इस फैसले का किया स्वागत, दिए कई सुझाव

दिल्ली का अपना ई-मार्केटप्लेस दिल्ली बाजार पोर्टल होगा। जहां हर छोटे और बड़े दुकानदार का एक वर्चुअल स्टोर होगा। जिसके जरिये अपने सामान को दुनिया भर में आनलाइन बेच सकेंगे। इसके जरिये यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया जाएगा

Vinay Kumar TiwariThu, 02 Dec 2021 12:40 PM (IST)
दिल्ली बाजार वेब पोर्टल तैयार करने में उनकी भागीदारी को लेकर विचार विमर्श किया गया।

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। दिल्ली सरकार के दिल्ली संवाद एवं विकास आयोग (डीडीसी) ने बुधवार को दिल्ली बाजार और व्यापार निकायों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इस बैठक में दिल्ली बाजार वेब पोर्टल तैयार करने में उनकी भागीदारी को लेकर विचार विमर्श किया गया। इसमें दिल्ली के बाजार संगठनों ने दिल्ली बाजार वेब पोर्टल बनाने के दिल्ली सरकार के फैसले को अच्छा फैसला बताया तथा पहल को सफल बनाने के लिए कई सुझाव दिए।

बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले दिनों घोषणा की थी कि दिल्ली का अपना ई-मार्केटप्लेस दिल्ली बाजार पोर्टल होगा। जहां हर छोटे और बड़े दुकानदार का एक वर्चुअल स्टोर होगा। जिसके जरिये अपने सामान को दुनिया भर में आनलाइन बेच सकेंगे। इसके जरिये यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया जाएगा कि वेब पोर्टल में खरीदारों के साथ-साथ विक्रेताओं को भी सकारात्मक परिणाम मिलें। इस बैठक में चांदनी चौक, भागीरथ पैलेस, सदर बाजार, खारी बावली, नया बाजार, मोरी गेट, चावड़ी बाजार, कनाट प्लेस, लाजपत नगर, करोल बाग, सरोजनी नगर, खान मार्केट, राजौरी गार्डन, कमला नगर, पालिका बाजार, रोहिणी, पीतमपुरा, लक्ष्मी नगर, कृष्णा नगर, गांधी नगर आदि क्षेत्रों के 40 से अधिक मार्केट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इस दौरान पोर्टल के निर्माण को लेकर उनकी भूमिका और दिल्ली सरकार के साथ समन्वय के तरीकों पर चर्चा की गई।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीडीसी के उपाध्यक्ष जस्मिन शाह ने कहा कि सीएम अर¨वद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार लाकडाउन और कोरोना महामारी के प्रभाव से व्यवसायों को राहत देने के लिए अथक प्रयास कर रही है। पिछले साल दिल्ली सरकार ने रोजगार बाजार की स्थापना की, जोकि एक जाब मै¨चग वेब प्लेटफार्म है। उस पर नौकरी तलाश रहे 14 लाख से अधिक युवाओं ने पंजीकृत किया है, जिसके जरिये 10 लाख से अधिक नौकरियां निकाली गई है। बैठक में चैंबर आफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआइ) के चेयरमैन बृजेश गोयल ने भी अपने विचार रखे।

वहीं मोरी गेट स्थित आटोमोटिव एंड जनरल ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष निरंजन पोद्दार ने कहा कि दिल्ली सरकार के जुड़ने से खरीदारों के बीच विश्वास बनाने में मदद मिलेगी। उनका संगठन पोर्टल स्थापित करने में सरकार का सक्रिय सहयोग करेगा। बैठक में कई अन्य प्रतिष्ठित बाजारों के प्रतिनिधियों ने भी अपने विचार रखे तथा सरकार को पूरा सहयोग देने का भरोसा दिया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.