Delhi Crime: गैंगस्टर कुलदीप उर्फ फज्जा को अस्पताल से भगाने वाला गिरफ्तार, गोगी गैंग से जुड़ा लिंक

Delhi Crime News अमित माथुर कुलदीप को उसके घर से भगाने वालों में तो शामिल था ही उसने दीपक के निर्देश पर करीब सात दोस्तों के साथ मिलकर कुलदीप को पुलिस हिरासत से भगाने में भी मदद की थी।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 07:04 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 07:33 AM (IST)
Delhi Crime: गैंगस्टर कुलदीप उर्फ फज्जा को अस्पताल से भगाने वाला गिरफ्तार, गोगी गैंग से जुड़ा लिंक
गोगी गैंग का सदस्य है अमित माथुर

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। रोहिणी जिला पुलिस की स्पेशल स्टाफ की टीम ने जितेंद्र उर्फ गोगी गैंग के गैंगस्टर कुलदीप उर्फ फज्जा को पुलिस हिरासत से भगाने वाले कराला निवासी अमित माथुर को गुरुवार को गिरफ्तार किया है।आरोपित गोगी गैंग का सदस्य है और दीपक उर्फ तीतर का बचपन का दोस्त है। दीपक के निर्देश मिलने पर वह गोगी के लगभग हर आपराधिक मामले में शामिल रहा है। अमित माथुर कुलदीप को उसके घर से भगाने वालों में तो शामिल था ही उसने दीपक के निर्देश पर करीब सात दोस्तों के साथ मिलकर कुलदीप को पुलिस हिरासत से भगाने में भी मदद की थी।यह बात उसके साथियों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताई है।

दरअसल 25 मार्च को गोगी गैंग के सात सदस्यों ने जीटीबी अस्पताल के बाहर कुलदीप को पुलिस हिरासत से भगाने में मदद की थी। उन्होंने पुलिस पर गोलियां भी चलाई थी। हालांकि पुलिस की ओर से चलाई गई गोलियों से एक गैंगस्टर मारा गया था व दूसरा घायल हो गया था। अमित उस दौरान वहीं मौजूद था। हालांकि बाद में कुलदीप को रोहिणी सेक्टर 14 में मुठभेड़ के बाद मार गिराया था।

दरअसल रोहिणी जिले की स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर ईश्वर सिंह के नेतृत्व में बनाई गई टीम को गुरुवार को सूचना मिली थी कि आरोपित घर पर है। इसके बाद पुलिस ने उसके घर पर छापा मार कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

नकली नोटों का तस्कर बंगाल से किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नकली नोटों की तस्करी करने वाले हबीबुर रहमान को बंगाल से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को उसे कोर्ट में पेश कर चार दिन की रिमांड पर ले लिया है। आरोपित बांग्लादेश से नकली नोट मंगाकर एजेंटो के माध्यम से देश के विभिन्न राज्यों में पहुंचाता था। स्पेशल सेल पिछले एक साल से उसकी तलाश कर रही थी। उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की एक टीम काफी समय से बंगाल में कैम्प भी कर रही थी। उस पर दिल्ली पुलिस की तरफ से एक लाख का इनाम भी घोषित है।

डीसीपी स्पेशल सेल संजीव कुमार यादव के मुताबिक स्पेशल सेल की टीम ने इसी साल जनवरी में शेख शहजाद नाम के तस्कर को चार लाख रुपये के नकली नोटों के साथ आनंद विहार रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया था। इनकी जांच में पता चला था कि उनमें भी असली नोटों की तरह ही सिक्योरिटी से जुड़े फीचर इस्तेमाल किए गए थे। पूछताछ में शेख शहजाद ने बताया था कि वह बंगाल से हबीबुर रहमान नाम के तस्कर से नोट लेकर दिल्ली आया था। जिसके बाद पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी थी। एसीपी जसबीर ¨सह व इंस्पेक्टर विवेकानंद व कुलदीप ¨सह यादव के नेतृत्व में पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार किया है।

chat bot
आपका साथी