पाकिस्तानी खुुफिया एजेंसी को देता था सेना की गोपनीय जानकारी, दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा जासूस

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भारतीय सेना की संवेदनशील जानकारी विदेशी खुफिया एजेंसी को देने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारी पंजाब के तरनतारन से की गई है। पुलिस ने बताया कि आरोपित हरपाल सिंह एक कट्टरपंथी संगठन से प्रेरित है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 06:24 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 07:09 PM (IST)
पाकिस्तानी खुुफिया एजेंसी को देता था सेना की गोपनीय जानकारी, दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा जासूस
जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया गया हरपाल सिंहः जागरण

नई दिल्ली [सुशील गंभीर]। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जासूसी के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है। पंजाब के तरनतारन निवासी हरपाल सिंह पर आरोप है कि उसने पैसों के बदले भारतीय आर्मी की खुफिया जानकारी पाकिस्तान में अपने हैंडलर को बेची। उसके पास से मोबाइल फोन, सिम के अलावा कई खुफिया दस्तावेज बरामद किए गए हैं। स्पेशल सेल उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। 

स्पेशल सेल को केंद्रीय खुफिया एजेंसी से सूचना मिली थी कि तरनतारन निवासी हरपाल सिंह पाकिस्तान के लिए काम कर रहा है। चूंकि वह बार्डर के नजदीक ही रहता है और वहां तारबंदी का काम करता है। इसलिए उसे भारतीय सेना के बंकर और जवानों की मौजूदगी के बारे में पता है। इस सूचना के आधार पर स्पेशल सेल ने तकनीकी तौर पर हरपाल को अपनी रडार में लिया और इससे पता चला कि वह गत दिवस दिल्ली में अपने सहयोगी से मिलने आने वाला है। इसी के आधार पर स्पेशल सेल ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

 पाकिस्तानी खुफिया एजेेंसी के संपर्क में था आरोपित

स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव कुमार यादव के मुताबिक हरपाल से अभी तक की पूछताछ में पता चला है कि वह गुरपाल सिंह नाम के युवक की मदद से पाकिस्तानी खुफिया एजेेंसी के एक अधिकारी के संपर्क में आया था। इसके बाद से उसने भारतीय सेना की जानकारी बेचनी शुरू कर दी। इसके बदले में उसने हवाला के माध्यम से पैसा लिया। अभी तक वह पाकिस्तान के बार्डर के साथ लगते क्षेत्रों की काफी जानकारी बेच चुका है। यह सब कुछ उसने पैसा कमाने के मकसद से किया है। उसके खिलाफ पंजाब में हत्या के प्रयास सहित मारपीट के केस भी दर्ज हैं। रिमांड पर उससे पूछताछ जारी है।

ये भी पढ़ेंः शर्मनाक! इंसान तो इंसान शव पर भी नहीं आयी किसी को रहम, एक के बाद एक गुजरते रहे वाहन

chat bot
आपका साथी