दिल्ली के कालकाजी में ज्वेलर्स के शोरूम से करोड़ों के गहने चुराने वाला गिरफ्तार

दिल्ली के कालकाजी में अंजलि ज्वेलर्स के शोरूम में करोड़ों के गहने उड़ाने वाले चोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अंजलि ज्वेलर्स का पूर्व कर्मचारी ही चोर निकला। पुलिस की 2 दर्जन टीमें आरोपित के तलाश में लगी थी।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 09:19 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 09:19 AM (IST)
दिल्ली के कालकाजी में ज्वेलर्स के शोरूम से करोड़ों के गहने चुराने वाला गिरफ्तार
आरोपित के दूसरे साथी की भी हुई पहचान हो गई है

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली के कालकाजी में अंजलि ज्वेलर्स के शोरूम में करोड़ों के गहने उड़ाने वाले चोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अंजलि ज्वेलर्स का पूर्व कर्मचारी ही चोर निकला। पुलिस की 2 दर्जन टीमें आरोपित के तलाश में लगी थी। अल सुबह दो बजे आरोपित को गिरफ्तार किया गया। चोरी का पूरा माल बरामद कर लिया गया है। आरोपित के दूसरे साथी की भी हुई पहचान हो गई है, उसकी तलाश की जा रही है।

आरोपित नूर को करोल बाग इलाके से गिरफ्तार किया गया है। वह इसी शोरूम में इलेक्ट्रिशियन था। वह पिछले 10 दिन से यह बता के छुट्टी पे था की गॉव जा रहा है ताकि उसपे किसी को शक न हो। जिस सफाई से उसने सभी सीसीटीवी कैमरों की तारें काटी, उसी से पुलिस को उसपे शक हुआ।

बता दें कि कालकाजी में पीपीई किट पहनकर आए एक चोर ने ज्वेलरी के शोरूम से करोड़ों रुपये के गहने उड़ा लिए थे। वारदात के वक्त शोरूम गेट पर पांच हथियारबंद सुरक्षा गार्ड तैनात थे, लेकिन उन्हें चोरी की भनक तक न लगी। बुधवार सुबह 11 बजे शोरूम के मैनेजर ने पुलिस को फोन करके चोरी की जानकारी दी।

सिर्फ मोजे पहनकर अंदर गया

कालकाजी में अंजलि ज्वेलर्स के शोरूम में चोरी करने वाला चोर पूरी तैयारी के साथ आया था। जिस तरह से कुछ डिब्बों व रैक को खोलकर उसने चोरी की है उससे पता चलता है कि वह अपने साथ पेंचकस आदि भी लेकर आया था। जिस सफाई से उसने चोरी की है उससे अनुमान लगाया जा रहा है कि उसे शोरूम का कोना-कोना मालूम था। हो सकता है कि वह शोरूम का कोई पूर्व स्टाफ हो या फिर बार-बार ग्राहक बनकर लंबे समय तक रेकी की हो। शोरूम करीब डेढ़ साल पहले ही खुला था।

बताया जा रहा है कि रात 11:55 बजे चोर ने छत की सीढ़ियों पर लगे दरवाजे का ताला कटर से काटकर डिलर से छत में होल करके चोर शोरूम में घुसा था। इस दौरान उसने पीपीई किट पहन लिया ताकि शोरूम के अंदर लगे कैमरे से उसकी पहचान न हो सके। फिर उसने अंदर के सीसीटीवी कैमरों के तार भी काट दिए। इसके बाद उसने 2.45 बजे तक यानी तीन घंटे तक चोरी की। शोरूम के कुछ खुले व बिखरे डिब्बों में गहने मिले हैं, लेकिन ये नकली (डमी) हैं। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि चोर अपने साथ गहनों की शुद्धता की जांच करने के लिए मशीन भी लेकर आया था।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी