दिल्ली में चोरी व लूटे गए मोबाइल खरीद कर बेचता था आरोपित, गिरफ्तार

उत्तरी जिला स्पेशल स्टाफ की टीम ने चोरी व लूटे गए मोबाइल फोन खरीदने वाले आरोपित को गिरफ्तार किया है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 10:00 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 10:00 AM (IST)
दिल्ली में चोरी व लूटे गए मोबाइल खरीद कर बेचता था आरोपित, गिरफ्तार
दिल्ली में चोरी व लूटे गए मोबाइल खरीद कर बेचता था आरोपित, गिरफ्तार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। उत्तरी जिला स्पेशल स्टाफ की टीम ने चोरी व लूटे गए मोबाइल फोन खरीदने वाले आरोपित को गिरफ्तार किया है। चोरी व लूटे गए फोन खरीद कर वह उसके आइईएमईआइ नंबर बदलकर अपनी दुकान में ग्राहकों को नया मोबाइल बताकर बेच देता था। डीसीपी उत्तरी जिला मोनिका भारद्वाज के मुताबिक गिरफ्तार किए गए रिसीवर का नाम मोहित कुमार है।

वह राजपुरा, गुड़ मंडी का रहने वाला है और वहीं पर उसने मोहित मोबाइल रिपयेरिंग नाम से दुकान खोल रखी है। मोहित दिल्ली विश्वविद्यालय से बीकॉम पास है और पहले एलआइसी में नौकरी करता था।

इसकी गिरफ्तारी से पुलिस ने बुराड़ी व रूप नगर के मोबाइल लूटने व झपटमारी के चार केस सुलझाने का दावा किया है। इसकी निशानदेही पर चोरी, झपटमारी व लूट के 27 मोबाइल फोन बरामद किए गए। इससे पूछताछ कर पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इसने अब तक चोरी, झपटमारी व लूट के कितने मोबाइल खरीदे हैं।

इसका किन-किन बदमाशों से संपर्क है, ताकि उन्हें भी गिरफ्तार किया जा सके।तीन जुलाई को एएसआइ राजेंद्र सिंह को सूचना मिली कि चोरी के मोबाइल फोन खरीदने वाला एक रिसीवर किसी को मोबाइल बेचने जीटी करनाल रोड, शक्ति नगर की तरफ आ रहा है। एसीपी जयपाल सिंह व इंस्पेक्टर सुनील कुमार के नेतृत्व में एएसआइ राजेंद्र सिंह, हरफूल सिंह हवलदार व संजीव कुमार की टीम ने रूप नगर एमसीडी के शौचालय के पास से उसे दबोच लिया।

कैब बुकिंग कर ड्राइवर से ठगी करने वाला गिरफ्तार

वहीं, कैब बुक कर ड्राइवरों के साथ ठगी करने वाले एक आरोपित को दक्षिणी पूर्वी दिल्ली जिले की पुलिस ने जामिया नगर से गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान शाहरुख के रूप में की गई है। आरोपित के पास घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन बरामद किया गया है। एडीशनल पुलिस उपायुक्त दक्षिणी पूर्वी दिल्ली कुमार ज्ञानेश ने बताया कि 21 जून को हरियाणा के बल्लभगढ़ के रहने वाले मनोज कुमार ने शिकायत दर्ज कराई कि एक युवक जिसने उबर मोबाइल एप के जरिये उनकी कार बुक की और वह कार में सवार हुआ। इस दौरान बटला हाउस के पास युवक ने उनसे उनका मोबाइल फोन करने के लिए मांगा।

इसके बाद ड्राइवर को बातों में उलझाकर वह फरार हो गया। पीड़ित ने पुलिस को घटना की शिकायत की थी। इससे पहले भी इस क्षेत्र में ऐसा एक मामला सामने आ चुका था।

chat bot
आपका साथी