डीएसजीपीसी के धन के दुरुपयोग मामले में मनजिंदर सिंह सिरसा के खिलाफ जारी किया गया लुक आउट नोटिस

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट काे सूचित किया किया दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (डीएसजीपीसी) के महासचिव रहने के दौरान डीएसजीपीसी के धन का दुरुपयोग के मामले में शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा के खिलाफ लुक आउट नोटिस (एलओसी) जारी किया गया है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 06:32 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 06:32 PM (IST)
डीएसजीपीसी के धन के दुरुपयोग मामले में मनजिंदर सिंह सिरसा के खिलाफ जारी किया गया लुक आउट नोटिस
डीएसजीपीसी के धन के दुरुपयोग मामले में दिल्ली पुलिस ने अदालत को किया सूचित

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस ने सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट काे सूचित किया किया दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (डीएसजीपीसी) के महासचिव रहने के दौरान डीएसजीपीसी के धन का दुरुपयोग के मामले में शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा के खिलाफ लुक आउट नोटिस (एलओसी) जारी किया गया है।

मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट पंकज शर्मा के समक्ष दाखिल रिपोर्ट में पुलिस ने एलओसी जारी करने के साथ ही यह बताया कि मामले की जांच प्रगति पर है। अदालत ने नौ जुलाई को शिकायतकर्ता की ओर से व्यक्त की गई आशंका और उचित जांच के हित को देखते हुए जांच अधिकारी को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था कि सिरसा भागने न पाएं। शिकायतकर्ता भूपिंदर सिंह के अधिवक्ता संजय एबट ने अदालत को बताया था कि सिरसा पहले ही अपनी संपत्तियां बेच चुके हैं और उड़ान बहाल होते ही वह देश छोड़कर भाग सकते हैं।

वहीं, पुलिस ने अदालत को बताया था कि जांच में शामिल होने के कारण सिरसा के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) नहीं जारी किया गया है। इससे पहले अदालत ने दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) को भूपिंदर सिंह की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया था और ईओडब्ल्यू ने मामले में प्राथमिकी दर्ज की थी। भूपिंदर ने आरोप लगाया था कि वर्ष 2013 में डीएसजीपीसी के महासचिव रहने के दौरान सिरसा ने सार्वजनिक धन का गलत इस्तेमाल किया था।

chat bot
आपका साथी