त्योहारों में बढ़ी शराब की तस्करी, टैम्पो में लदे ईंटों के पीछे छिपाकर हो रही थी डिलेवरी

संयुक्त आयुक्त आलोक कुमार के मुताबिक गिरफ्तार किए तस्करों के नाम अमित (रोहतक हरियाणा) व पुनीत (रणहोला) है। दोनों बड़े शराब तस्कर हैं जो पश्चिम और उत्तर पश्चिम दिल्ली में सक्रिय है। सूचना मिली थी कि हरियाणा से बड़े पैमाने पर अवैध शराब की तस्करी की जा रही है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 10:06 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 10:16 PM (IST)
त्योहारों में बढ़ी शराब की तस्करी, टैम्पो में लदे ईंटों के पीछे छिपाकर हो रही थी डिलेवरी
6 लाख रुपये मूल्य के 240 कार्टन हरियाणा निर्मित शराब

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]।  दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने दो अंतरराज्यीय शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है। त्योहारों में दिल्ली में बढती शराब की मांग को देखते हुए तस्कर टैम्पो में लगे ईंटों के पीछे शराब छिपाकर लाए थे। अपराध शाखा को मिली सूचना पर दोनों दबाेच लिए गए। इनके कब्जे से करीब छह लाख रुपये मूल्य के 240 कार्टन शराब (12,000 क्वार्टर) बरामद की गई है। पुलिस ने तस्करी में इस्तेमाल टैम्पो व दोनों के मोबाइल फोन भी जब्त कर लिए हैं।

संयुक्त आयुक्त आलोक कुमार के मुताबिक गिरफ्तार किए तस्करों के नाम अमित (रोहतक, हरियाणा) व पुनीत (रणहोला) है। दोनों बड़े शराब तस्कर हैं जो पश्चिम और उत्तर पश्चिम दिल्ली में सक्रिय है। अपराध शाखा रोहिणी की टीम को सूचना मिली थी कि हरियाणा से बड़े पैमाने पर अवैध शराब की तस्करी की जा रही है। उक्त शराब की पश्चिम और उत्तर पश्चिम दिल्ली में बिक्री की जा रही है। एसीपी डॉ. विकास शेओकंद व इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार पालीवाल की टीम ने 23 अक्टूबर की शाम घेवरा मोड़ के पास हरियाणा नंबर की टैम्पो को रोककर जांच की ईंटों के पीछे छिपी 240 कार्टन शराब बरामद हुई। टैम्पो अमित चला रहा था और पुनीत उसके पास बैठा था। पुलिस ने टैम्पो और शराब को जब्त कर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

अमित ने बीसीए के आखिरी साल में पढ़ाई छोड़ दी थी। वह रोहतक से दिल्ली आया और चालक की नौकरी करने लगा। वह गांव रणहोला में किराए के कमरे में रहता था। पुनीत से उनकी मुलाकात रणहोला में हुई थी। पुनीत बेरोजगार था। दोनों अच्छे दोस्त बन गए। करीब एक महीना पहले उनकी मुलाकात शराब तस्कर कटिया से हुई। कटिया ने उन्हें अपने गिरोह में भर्ती कर लिया और दोनों के साथ मिलकर दिल्ली, हरियाणा सीमा पर शराब की तस्करी शुरू कर दी।

पुनीत ने दिल्ली स्नातक किया है। वह पहले आटा चक्की चलाता था। तस्करी के लिए पहले ये लोग मारुति एसएक्स 4 कार का इस्तेमाल करते थे, जिसे करीब 3 हफ्ते पहले पुलिस ने जब्त कर लिया था। फिर कटिया ने उन्हें सीमा पार से शराब की तस्करी करने के लिए टैम्पो दिया था। कटिया ने टैम्पो को इस तरह तैयार किया था कि शराब के डिब्बों को उन ईंटों के नीचे छिपाया जा सकता था ताकि पुलिस को पता न चल सके। पुनीत को पहली बार गिरफ्तार किया गया है। दोनों के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं।

chat bot
आपका साथी