हरियाणा से बिहार ले जायी जा रही थी शराब की बड़ी खेप, पुलिस को यूं हुआ शक

एक आरोपी अमित 10वीं तक पढ़ा है और उसके पिता सेना से सेवानिवृत्त हैं।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 02 Jan 2018 08:16 AM (IST) Updated:Tue, 02 Jan 2018 08:16 AM (IST)
हरियाणा से बिहार ले जायी जा रही थी शराब की बड़ी खेप, पुलिस को यूं हुआ शक
हरियाणा से बिहार ले जायी जा रही थी शराब की बड़ी खेप, पुलिस को यूं हुआ शक

नई दिल्ली (जेएनएन)। दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली जिले के स्पेशल स्टाफ ने गुरुग्राम से बिहार ले जाई जा रही अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद की है। पुलिस ने दो शराब तस्करों पालम निवासी अमित (22) और सागर (22) को गिरफ्तार कर 144 पेटी शराब व दो टोयोटा इनोवा कार बरामद की है। थाना लाजपत नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली जिले के पुलिस उपायुक्त चिन्मय बिश्वाल ने बताया कि स्पेशल स्टाफ में तैनात हवलदार शेखर को सूचना मिली थी कि तस्कर अवैध शराब की खेप गुरुग्राम से बिहार ले जाने वाले हैं। इस पर एसीपी केपी सिंह की देखरेख व इंस्पेक्टर राजेंद्र कुमार के नेतृत्व में टीम बनाई गई।

टीम ने 31 दिसंबर की रात मूलचंद फ्लाईओवर पर ट्रैप लगाया। पौने 12 बजे इनोवा कारें आईं जिन्हें पुलिस ने रुकने का इशारा किया, लेकिन बदमाशों ने गाड़ी और तेज कर दी। पुलिस की टीम ने पीछा करके बदमाशों को रोका। तलाशी लेने पर गाड़ियों में बड़ी मात्र में शराब मिली।

एक आरोपी अमित 10वीं तक पढ़ा है और उसके पिता सेना से सेवानिवृत्त हैं। अमित पहले गुरुग्राम में कॉल सेंटर में गाड़ी चलाता था, वहीं उसकी मुलाकात सुमित से हुई जिसने उसे शराब की तस्करी का ऑफर दिया। इसी बीच वह सागर से मिला और दोनों ने इस काम के लिए दो पुरानी इनोवा कार खरीद लीं।

सागर आइजीआइ हवाई अड्डे पर लोडर का काम करता था। दोनों ने बताया कि वे गाजियाबाद की खोड़ा कॉलोनी निवासी सुरेश शर्मा उर्फ सुरेश पंडित के लिए शराब की तस्करी करते थे। 

सुरेश पंडित अवैध रूप से उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में शराब की तस्करी करता है। दोनों आरोपी गुरुग्राम से शराब लेते थे। फिर वहां से रिंग रोड के रास्ते नोएडा लाकर सुरेश पंडित को माल सौंप देते थे। सुरेश उत्तर प्रदेश और बिहार के अन्य हिस्सों में शराब की तस्करी करता है।

chat bot
आपका साथी