Dry Day in Delhi: जानिए अगले एक महीने में दिल्ली में कितने दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें

Delhi Liquor Shops Update दिल्ली में अगले 35 दिन में पांच दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी। इसमें 19 अक्टूबर से लेकर 24 नवंबर तक पांच दिन ऐसे आ रहे हैं जिस दिन पर शराब की बिक्री बंद रहेगी।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 01:31 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 01:58 PM (IST)
Dry Day in Delhi: जानिए अगले एक महीने में दिल्ली में कितने दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें
24 नवंबर तक पांच दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें। फोटो- ANI

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। Dry Day in Delhi 2021: राजधानी दिल्ली में रहने वाले सैकड़ों शराब के शौकीन लोगों को आने वाले एक महीने के दौरान थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसकी मुख्य वजह यह है कि दिल्ली में अगले 35 दिनों में पांच दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी। इसमें 19 अक्टूबर से लेकर 24 नवंबर तक पांच दिन ऐसे आ रहे हैं, जिस दिन पर शराब की बिक्री बंद रहेगी। इन तारीखों पर शराब नहीं खरीदा जा सकेगा।

मिली जानकारी के अनुसार, 19 अक्टूबर को पैगम्बर मोहम्मद साहेब का जन्मदिन है 20 अक्टूबर को वाल्मीकि जयंती है। चार नवंबर को दीपावली है। 19 नवंबर को गुरुनानक देव जी का जन्मदिन है, वहीं 24 नवंबर को गुरु तेग बहादुर का शहादत दिवस है। इन सभी अवसरों पर शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

ऑनलाइन भी नहीं खरीद पाएंगे शराब

प्राप्त जानकारी के अनुसार, 19, 20 अक्टूबर को शराब ऑनलाइन भी नहीं खरीदा जा सकेगा। इसके अलावा उपभोक्ता 4, 19 और 24 नवंबर को भी ऑनलाइन के जरिए शराब नहीं खरीद पाएंगे। यानी न तो शराब की दुकानें खुलेंगी और न ही ऑनलाइन ही खरीदा जा सकेगा। शराब की दुकानें बंद होने से उन लोगों के लिए परेशानी बढ़ सकती है जो रोजाना इसका सेवन करते हैं। अगर इन दिनों में सरकारी आदेश की अवहेलना की गई तो कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है।

बता दें कि त्योहारों के मौके पर दिल्ली में ड्राई डे पर रहता है। इसकी मुख्य वजह यह है कि ज्यादातर लोग घरों पर रहते हैं। छुट्टी की वजह से लोग शराब पीकर कानून व्यवस्था को खराब न करें। इसलिए शराब की दुकानें बंद करने का आदेश दिया जाता है। आमतौर पर देखा जाता है कुछ लोग शराब पीकर उपद्रव करते हैं और आस-पास लड़ाई झगड़ा भी कर लेते हैं। कानून व्यवस्था न खराब हो इसके लिए जगह-जगह पुलिस की भी तैनाती की जाती है।

ये भी पढ़ें- दिल्ली के किसानों के लिए खुशखबरी, जानिए फसल खराब होने पर कितना मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार

ये भी पढ़ें- भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच पर कवि कुमार विश्वास ने नेताओं पर साधा निशाना और बोले गजब थेथरई है भाई?

chat bot
आपका साथी