लाइफस्टाइल: नवरात्रि में फैशन का फेस्टिव मेकओवर, नौ दिनों में साड़ियों के नौ रंग

फैशन डिजाइनर वारिजा बजाज का कहना है कि फैशन का फेस्टिव मेकओवर होने लगा है। नवरात्र से इसका असर दिखने लगा है।

By Edited By: Publish:Mon, 15 Oct 2018 06:44 PM (IST) Updated:Tue, 16 Oct 2018 04:59 PM (IST)
लाइफस्टाइल: नवरात्रि में फैशन का फेस्टिव मेकओवर, नौ दिनों में साड़ियों के नौ रंग
लाइफस्टाइल: नवरात्रि में फैशन का फेस्टिव मेकओवर, नौ दिनों में साड़ियों के नौ रंग

गुरुग्राम, प्रियंका दुबे मेहता। प्लाजो, पैंट्स व लेगिंग्स के इस दौर में लोग साड़ियों को भुला बैठे थे। लेकिन नवरात्र में इस बार फैशन के क्षेत्र में बड़ा बदलाव देखने को मिला कि हर वर्ग की युवतियां साड़ी पहनना पसंद कर रही हैं। साधारण साड़ियों पर मेटल व फेब्रिक ज्वेलरी उन्हें स्टाइलिश लुक दे रही है और सोशल साइटों पर इसकी जबरदस्त धूम देखने को मिल रही है। इस बार फैशन बाजार में मां दुर्गा के अलग-अलग रूप को दिखाती साड़ियों का भी क्रेज दिख रहा है। हर दिन के हिसाब से अलग अलग रंगों को पहन सेल्फी पोस्ट करने की होड़ में महिलाएं खूबसूरत साड़ियां धारण कर रही हैं।

युवतियां स्टाइलिश लुक पा रही हैं
नवरात्र स्पेशल साड़ियां फैशन डिजाइनर राखी कपूर का कहना है कि सबसे बड़ी बात यह है कि लोग नए परिधान खरीदने की बजाए अपनी पुरानी साड़ियों को नई ज्वेलरी के साथ पहन रहे हैं। नवरात्र के हर दिन के अनुसार अलग-अलग रंग पहनकर युवतियां स्टाइलिश लुक पा रही हैं। सोशल मीडिया के प्रभाव में युवतियां अपनी सेल्फी विद नवरात्र स्पेशल साड़ी पोस्ट कर रही हैं। फैशन डिजाइनर जाहन्वी अरोड़ा का कहना है कि इस बार नवरात्र में साड़ी मेकओवर से हर जगह भारतीयता की झलक देखने को मिल रही है।

मेटल व फेब्रिक ज्वेलरी बना रही है स्टाइलिश
ज्वेलरी डिजाइनर आयशा का कहना है कि साड़ियों में कोई बदलाव नहीं आया है लेकिन लोग इसे एक्सेसराइज करके स्टाइलिश लुक पा रहे हैं। साधारण कॉटन या शिफॉन साड़ी पर सॉलिड रंग के ब्लाउज और मेटल व मैचिंग फेब्रिक ज्वेलरी साड़ी को बेहद खूबसूरती से कॉम्प्लीमेंट कर रही है। ऐसे में युवतियां हर दिन के हिसाब से रंगों की थीम पर साड़ी पहन रही हैं। साथ ही भगवान के अनुकृतियों वाली ज्वेलरी व मां दुर्गा के मंत्र से लिखे हुए स्टील व मेटल ज्वेलरी लोगों के लिए स्टाइल स्टेटमेंट बन रही है।

फैशन का फेस्टिव मेकओवर
फैशन डिजाइनर वारिजा बजाज का कहना है कि फैशन का फेस्टिव मेकओवर होने लगा है। नवरात्र से इसका असर दिखने लगा है। अब लोग परंपराओं व फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए भारतीय पहनावे पर ज्यादा जोर देने लगे हैं। इस अवसर पर साड़ियों का चलन तेजी से आया है। हर आयुवर्ग की लड़कियां साड़ियां पहनना पसंद कर रही हैं। फेस्टिव सीजन में पारंपरिक परिधानों का ही जलवा रहने वाला है।

पहले कभी नहीं दिखा क्रेज 
फैशन डिजाइनर तमन्ना कहती हैं कि भारतीय लुक के लिए साड़ी से बेहतर परिधान नहीं है। एक साधारण साड़ी ही लुक को ऐसा एलीगेंट व खूबसूरत बनाती है कि कोई और ड्रेस नहीं बना सकती। इस चीज को पहचानते हुए अब डिजाइनर्स भी साड़ी के साथ तरह-तरह के प्रयोग कर रहे हैं। इन नवरात्रों में साड़ियों के प्रति जो क्रेज देखने को मिल रहा है वह पहले कभी नहीं दिखा। नौ दिनों तक नौ अलग अलग रंगों की साड़ियों पर स्टाइलिश ट्रेंडी ज्वेलरी, लोगों को बहुत पसंद आ रही है। 

chat bot
आपका साथी