दिल्ली में पेयजल संकट पर एलजी गंभीर, अधिकारियों से मांगा एक्शन प्लान

उपराज्यपाल ने झुग्गियों में जल संकट पर भी चिंता जताई है। उन्होंने राजधानी के स्लम इलाकों में पानी की उपराज्यपाल ने दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों से राजधानी में पेयजल के असमान वितरण को दूर करने व लीकेज समाप्त करने को लेकर विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 09:03 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 09:03 AM (IST)
दिल्ली में पेयजल संकट पर एलजी गंभीर, अधिकारियों से मांगा एक्शन प्लान
पेयजल संकट पर एक्शन में एलजी ।

नई दिल्ली,राज्य ब्यूरो। उपराज्यपाल (एलजी) अनिल बैजल ने राजधानी में पेयजल संकट पर कड़ा संज्ञान लिया है। उन्होंने इस मसले पर सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बातचीत की। जल्द ही वह हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी बातचीत करेंगे। पेयजल के मामले में दिल्ली इन दोनों राज्यों पर निर्भर है।

झुग्गियों में जल संकट पर उपराज्यपाल ने जताई चिंता

वहीं, उपराज्यपाल ने झुग्गियों में जल संकट पर भी चिंता जताई है। उन्होंने राजधानी के स्लम इलाकों में पानी की कमी की शिकायतों पर दिल्ली जल बोर्ड से विस्तृत रिपोर्ट और एक्शन प्लान भी मांगा है। उपराज्यपाल ने दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों से राजधानी में पेयजल के असमान वितरण को दूर करने व लीकेज समाप्त करने को लेकर विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है।

अधिकारियों से मांगा एक्शन प्लान

पेयजल की त्रुटिपूर्ण वितरण प्रणाली को भी उन्होंने निर्धारित समय सीमा में दूर करने को कहा है। बता दें कि पिछले कई वर्षो में पहली बार उपराज्यपाल ने जल बोर्ड के कामकाज में त्रुटिपूर्ण मामलों का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों से एक्शन प्लान देने कहा है।

chat bot
आपका साथी