सीटीइटी परीक्षा पास कर चुके अतिथि शिक्षकों की सैलरी बढ़ाने की मांग, सीएम को लिखा पत्र

सोसिएशन के मुताबिक इन शिक्षकों ने सीटीइटी की अनिवार्य योग्यता पूरी कर ली है तथा दिल्ली के सरकारी स्कूलों में अपनी सेवाएं फिर से देने के लिए तैयार हैं। एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि इन अतिथि शिक्षकों ने सीटीइटी परीक्षा पास कर ली है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 07:58 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 07:58 PM (IST)
सीटीइटी परीक्षा पास कर चुके अतिथि शिक्षकों की सैलरी बढ़ाने की मांग, सीएम को लिखा पत्र
ऑल इंडिया गेस्ट टीचर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने सैलरी बढ़ाने की मांग है।

नई दिल्ली [रीतिका मिश्रा]। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 26 फरवरी को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीइटी) का परिणाम जारी किया है। इसके बाद ऑल इंडिया गेस्ट टीचर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को पत्र लिख कर मांग की जिन अतिथि शिक्षकों ने ये परीक्षा उत्तीर्ण की है उनका जल्द-से-जल्द परिणाम जारी किया जाए।

700 अतिथि शिक्षकों का सीटीइटी पास नहीं होने के कारण समाप्त हुआ था अनुबंध

एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया कि दिल्ली सरकार के सरकारी स्कूलों में कार्य करने वाले लगभग 700 अतिथि शिक्षकों का सीटीइटी परीक्षा पास न होने के चलते 31 मार्च, 2020 को अनुबंध समाप्त कर दिया गया था। जिसके बाद सीटीइटी की परीक्षा जुलाई 2021 में संपन्न हुई थी। अब 26 फरवरी को इसकी परिणाम जारी किया गया है। इसमें बहुत से नान सीटीइटी अतिथि शिक्षकों ने सीटीइटी की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है।

परीक्षा पास होने के बाद कई शिक्षक हुए पास

एसोसिएशन के मुताबिक इन शिक्षकों ने सीटीइटी की अनिवार्य योग्यता पूरी कर ली है तथा दिल्ली के सरकारी स्कूलों में अपनी सेवाएं फिर से देने के लिए तैयार हैं। एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि इन अतिथि शिक्षकों ने सीटीइटी परीक्षा पास कर ली है।

शिक्षकों का अनुबंध फिर से लागू और सैलरी बढ़ाने की मांग

इन शिक्षकों का बीते साल जो अनुबंध खत्म किया गया था वो बढ़ाया जाए। इसके साथ ही शिक्षकों को बढ़े हुए अनुबंध के हिसाब से सैलरी दी जाए, ताकि शिक्षक अपने परिवार का पालन पोषण अच्छे से कर सके और छात्रों को शिक्षा देकर उनका भविष्य उज्जवल करने में अहम योगदान दे सके।

सस्ता डालर देने के बहाने तिपहिया चालक से लगाया दो लाख 80 हजार का चूना, पुलिस ने किया गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी