Coronavirus: दिल्ली में बेड की कमी नही, मरीज पहले से ज्यादा ठीक हो रहेः केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजधानी में कोरोना संक्रमण से किसी को परेशान होने की जरुरत नही है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 08:59 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 09:31 AM (IST)
Coronavirus: दिल्ली में बेड की कमी नही, मरीज पहले से ज्यादा ठीक हो रहेः केजरीवाल
Coronavirus: दिल्ली में बेड की कमी नही, मरीज पहले से ज्यादा ठीक हो रहेः केजरीवाल

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजधानी में कोरोना संक्रमण से किसी को परेशान होने की जरुरत नही है। उन्होंने कहा कि कोरोना से पीड़ित लोग ज्यादा घर पर ही ठीक हो जा रहे हैं। कम से कम लोगों को अब अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता है।

सीएम ने ट्वीट कर बताया कि पिछले सप्ताह करीब 2300 रोजाना अस्पतालों में भर्ती हो रहे थे। अस्पताल में 6200 से 5300 तक मरीज भर्ती रहे। अब राजधानी में 9900 बेड कोरोना मरीजों के लिए खाली हैं।

इससे पहले शनिवार को मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा है कि राज्य के 2 करोड़ लोगों की मेहनत रंग ला रही है। दिल्ली में कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर पहली बार 70 फीसद के पार पहुंच गई है। इसके लिए सभी कोरोना वॉरियर्स बधाई के पात्र हैं। हालांकि, कोरोना को हराने के लिए अभी और मेहनत करनी होगी। मुख्यमंत्री ने उपमुख्यमंत्री सिसोदिया के ट्वीट को रिट्वीट कर यह बात कही।

इससे पूर्व उपमुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि दिल्ली में कोरोना से ठीक होने वालों की दर पहली बार 70.22 फीसद तक पहुंच गई है। वहीं कोरोना संक्रमित मरीज मिलने की दर भी अब 10.58 फीसद पर पहुंच गई है, जो पूर्व में 36.94 फीसद तक पहुंच गई थी।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने यह भी कहा है कि दिल्ली में कोरोना वायरस के खिलाफ जारी लड़ाई में काफी तेजी आई है। एक महीना पहले दिल्ली की जो स्थिति थी, उसमें काफी सुधार हुआ है। लॉकडाउन खुलने के बाद अचानक जिस तेजी से मरीज मिलना शुरू हुए थे। उससे विशेषज्ञ भी जून के आखिर तक 60 हजार एक्टिव केस होने की शंका जाहिर कर रहे थे, लेकिन अभी तक दिल्ली में सिर्फ 25 हजार एक्टिव केस हैं। यह सब लोगों की मेहनत का असर है। पूरा समाज, दिल्ली के दो करोड़ लोगों के साथ ही केंद्र व राज्य सरकारें एक साथ आईं, तभी यह संभव हुआ है।

chat bot
आपका साथी