दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान उपद्रवियों के हमले में 86 पुलिसकर्मी घायल, होगी कड़ी कार्रवाई

उपद्रवियों के हमले में घायल पुलिसकर्मीः ANI

Tractor Rally Delhi दिल्ली के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार ने कहा कि ट्रैक्टर रैली में पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उपद्रवियों के हमले में कई पुलिसकर्मी घायल बताए जा रहे हैं।

Publish Date:Tue, 26 Jan 2021 07:35 PM (IST) Author: Mangal Yadav

नई दिल्ली, जेएनएन/ एएनआइ। किसान ट्रैक्टर परेड के दौरान मंगलवार को उपद्रवियों ने जमकर उत्पात मचाया। कई जगहों पर पुलिसकर्मियों से मारपीट की गई तो कई इलाकों में पुलिस पर ट्रैक्टर चलाने की कोशिश की गई। उपद्रवियों के हमले में 86 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, उनमें 26 की हालत गंभीर है। जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।   दिल्ली के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार ने कहा कि ट्रैक्टर रैली में पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, दिल्ली पुलिस के पीआरओ ईश सिंघल ने बताया कि प्रदर्शनकारी कुछ स्थानों पर हिंसक हो गए। उपद्रवियों के हमले में कई पुलिस कर्मी घायल हो गए। उपद्रवियों ने इस दौरान सार्वजनिक संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया। पुलिस ने संयम बरता और जरूरत पड़ने पर ही बल का प्रयोग किया। मैं प्रदर्शनकारियों से निर्धारित मार्गों से लौटने और शांति बनाए रखने की अपील करता हूं।

किसानों ने तोड़ा वादा

समाचार एजेंसी एएनआइ से बातचीत करते हुए दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि कई दौर की बैठकों के बाद ट्रैक्टर रैली के लिए समय और मार्गों को अंतिम रूप दिया गया था। लेकिन उपद्रवी प्रदर्शनकारियों ने ट्रैक्टरों से बैरिकेड को तोड़ दिया और निर्धारित किए गए समय से पहले दिल्ली मे घुस गए। उपद्रवियों ने पुलिस पर हमला भी किया। इससे कई पुलिस कर्मी घायल हो गए।

एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि उपद्रवियों ने सार्वजनिक संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया है। मैं प्रदर्शनकारी किसानों से शांति बनाए रखने और निर्धारित किए गए मार्गों से लौटने की अपील करता हूं।

बता दें कि सोमवार सुबह टीकरी बार्डर पर जमे किसानों ने पुलिस के लाख अनुरोध के बावजूद बैरिकेड को तय समय से सवा घंटे पहले करीब पौने नौ बजे तोड़कर आगे बढ़ने लगे। किसान दिन भर आपसी सहमति से बने रूट की धज्जियां उड़ाते हुए दिल्ली के भीतरी इलाकों में पहुंचने में कामयाब रहे। बाहरी से लेकर पश्चिमी दिल्ली तक की सड़कें पूरी तरह किसानों के कब्जे में रहीं।

 

ये भी पढ़ेंः Kisan Tractor Rally: बैरिकेड तोड़ने के दौरान पलटा ट्रैक्टर, उपद्रवी की मौत; देखें- VIDEO

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.