दुष्कर्म पीड़िता के स्वजन की तस्वीर ट्वीट करने पर घिरे राहुल, नामी वकील ने दिल्ली पुलिस में की शिकायत

Rahul Gandhi News दिल्ली कैंट इलाके में नौ वर्षीय बच्ची के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म व हत्या के मामले में पीड़िता के माता-पिता की तस्वीर ट्वीट कर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चौतरफा घिर गए हैं।

By Jp YadavEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 12:16 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 12:58 PM (IST)
दुष्कर्म पीड़िता के स्वजन की तस्वीर ट्वीट करने पर घिरे राहुल, नामी वकील ने दिल्ली पुलिस में की शिकायत
दुष्कर्म पीड़िता के स्वजन की तस्वीर ट्वीट करने पर घिरे राहुल, नामी वकील ने दिल्ली पुलिस में की शिकायत

नई दिल्ली, एएनआइ। नामी वकील विनीत जिंदल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ दिल्ली के नांगलराया दुष्कर्म पीड़िता 9 साल की पहचान का कथित रूप से खुलासा करने को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। गौरतलब है कि दिल्ली कैंट इलाके में नौ वर्षीय बच्ची के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म व हत्या के मामले में पीड़िता के माता-पिता की तस्वीर ट्वीट कर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चौतरफा घिर गए हैं। इससे पहले बुधवार को पुराना नांगलराया रोड पर धरने पर बैठे पीड़िता के माता-पिता से राहुल गांधी ने मुलाकात की और उनकी तस्वीर ट्वीट कर दी।

इसको लेकर विनीत जिंदल ने अपनी शिकायत में कहा कि कांग्रेस सांसद ने अपने ट्विटर हैंडल @RahulGandhi से पीड़िता के पिता और मां के साथ अपनी तस्वीर साझा की जो नाबालिग पीड़िता की पहचान उजागर करती है।

शिकायतकर्ता ने दिल्ली पुलिस से राहुल गांधी के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करने और सख्त कानूनी कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। शिकायत में आगे कहा गया है कि राहुल गांधी का कार्य यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम की धारा 23, किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम, भारतीय दंड संहिता (IPC) की 228A की धारा 23 के तहत एक अपराध है। वहीं, वकील विनीत जिंदल की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने अब तक कोई मामला दर्ज नहीं किया है।

वहीं, इस मामले में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने दिल्ली पुलिस व ट्विटर से राहुल के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है। वहीं, भाजपा प्रवक्ता संबित पात्र ने पीड़िता की पहचान उजागर करने के मामले में कहा कि कांग्रेस नेता के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम 2012 (पाक्सो) और किशोर न्याय अधिनियम के प्रविधानों के उल्लंघन के लिए एनसीपीसीआर कार्रवाई करे।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने नांगलराया में बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म और उसकी हत्या के आरोपितों को कठोर सजा देने की मांग की है। बुधवार को कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में कैंडल मार्च निकालकर बच्ची को श्रद्धांजलि दी। प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार के नेतृत्व में जंतर-मंतर पर निकाले गए कैंडल मार्च में पार्टी के कई नेता शामिल हुए। वहीं, भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने रायसीना रोड पर कैंडल मार्च निकाला। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब है। केंद्र व राज्य सरकार इसे लेकर गंभीर नहीं हैं। राजधानी में महिलाएं और बच्चियां सुरक्षित नहीं हैं। कांग्रेस पीडि़त परिवार के साथ खड़ी है। उन्होंने फास्ट ट्रैक कोर्ट में मामले की सुनवाई कर पीडि़त परिवार को इंसाफ दिलाने की मांग की। कैंडल मार्च में पूर्व सांसद उदित राज, पार्टी के राष्ट्रीय सचिव तरुण कुमार, कांग्रेस अनुसूचित जाति-जनजाति विभाग के अध्यक्ष नितिन राउत, पूर्व विधायक जय किशन, अनिल भारद्वाज, कुंवर करण सिंह, विजय लोचव, अमरीश गौतम, दर्शना, राम कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष अली मेंहदी व मुदित अग्रवाल आदि शामिल थे।

ये भी पढ़ें- अब प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कसा तंज, जानिए क्या कहा

ये भी पढ़ें- चांदनी चौक के लोग इस बार पहले की तरह 15 अगस्त को नहीं कर पाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी का दीदार, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

ये भी पढ़ें- राकेश टिकैत ने अब सरकार के एमएसपी पर कानून न बनाने की पीछे बताई ये वजहें, दिए कई उदाहरण

chat bot
आपका साथी