इग्नू में पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन का आज अंतिम दिन

टर्म परीक्षा का परिणाम देरी से जारी होने के कारण छात्र पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन करने से वंचित रह गए।छात्रों की मांग पर इग्नू ने जिन छात्रों का परीक्षा परिणाम दो मई को जारी हुआ था उन्हें 30 दिन का समय पुनर्मूल्यांकन हेतु आवेदन के लिए दिया था।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Mon, 31 May 2021 06:45 AM (IST) Updated:Mon, 31 May 2021 10:20 AM (IST)
इग्नू में पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन का आज अंतिम दिन
दिसंबर टर्म परीक्षा देने वाले पुनर्मूल्यांकन के कराने के इच्छुक छात्र कर सकते हैं आवेदन

नई दिल्ली [राहुल चौहान]। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) में दिसंबर टर्म परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन करने का सोमवार को अंतिम दिन है। इसके बाद पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन किए जाने वाला लिंक बंद हो जाएगा। उल्लेखनीय है कि कोरोना की दूसरी लहर के कारण दिसंबर टर्म परीक्षा का परिणाम देरी से जारी होने के कारण अधिकतर छात्र पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन करने से वंचित रह गए थे। इसलिए छात्रों की मांग पर इग्नू ने जिन छात्रों का परीक्षा परिणाम दो मई को जारी हुआ था उन्हें 30 दिन का समय पुनर्मूल्यांकन हेतु आवेदन के लिए दिया था। जो अब 31 मई को समाप्त हो रहा है।

इसी तरह जून सत्र के असाइनमेंट और प्रोजेक्ट वर्क जमा करने की अंतिम समय सीमा भी सोमवार को समाप्त हो रही है। इसलिए सभी छात्र अपने असाइनमेंट और प्रोजेक्ट वर्क आनलाइन वेबसाइट पर दिए गए लिंक के माध्यम से या आफलाइन मैदान गढ़ी परिसर स्थित भवन में जमा कर सकते हैं।

डीयू के कार्यवाहक कुलपति प्रो जोशी को मिल सकता है सेवा विस्तार

वहीं, दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के कार्यवाहक कुलपति प्रो पीसी जोशी का कार्यकाल बतौर प्रोफेसर सोमवार को समाप्त हो रहा है। बता दें कि जोशी विश्वविद्यालय के एंथ्रोपोलाजी विभाग में प्रोफेसर हैं। सोमवार को उनका कार्यकाल 65 वर्ष की आयु होने पर समाप्त हो रहा है। सेवा समाप्ति के बाद भी वह डीयू के कार्यवाहक कुलपति बने रहेंगे। डीयू एक उच्च पदस्थ अधिकारी ने बताया कि वह विभाग से सेवानिवृत्त होंगे, लेकिन कार्यवाहक कुलपति का कार्यभार वही संभालेंगे।

इस संबंध में सोमवार को शिक्षा मंत्रालय से दिशानिर्देश भी आने की संभावना है। उल्लेखनीय है कि डीयू के पूर्व कुलपति प्रो योगेश त्यागी को गत वर्ष अक्टूबर में उपजे विवाद के बाद राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा हटाया गया था। इसके बाद में उपकुलपति प्रो पीसी जोशी को कार्यवाहक कुलपति का कार्यभार सौंपा गया था। तब से वो इस पद पर बने हुए हैं।

chat bot
आपका साथी