AUD Admission 2020: एयूडी में स्नातक की बची हुई सीटों पर दाखिले के लिए आवेदन का आज अंतिम दिन

बची हुई खाली सीटों में अधिकतर आरक्षित वर्ग की सीटें हैं। इसके लिए सिर्फ नए छात्र या वे छात्र दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं जिनका कटऑफ सूची में नाम आया था लेकिन वह अपने आवश्यक प्रमाण पत्र जमा ना कर पाने के कारण दाखिला नहीं ले सके थे।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 09:23 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 09:23 AM (IST)
AUD Admission 2020:  एयूडी में स्नातक की बची हुई सीटों पर दाखिले के लिए आवेदन का आज अंतिम दिन
दिल्ली स्थित अंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली की फाइल फोटो।

नई दिल्ली [राहुल चौहान]। अंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली (Ambedkar University Delhi) में स्नातक पाठ्यक्रमों की बची हुई सीटों पर दाखिले का सोमवार को आखिरी दिन है। इन सीटों को भरने के लिए विश्वविद्यालय ने विशेष अभियान चलाया था, जिसके अंतर्गत 26 नवंबर की शाम छह बजे से लेकर 30 नवंबर रात 12 बजे से पहले तक छात्रों से आवेदन मांगे गए हैं। बची हुई खाली सीटों में अधिकतर आरक्षित वर्ग की सीटें हैं। इसके लिए सिर्फ नए छात्र या वे छात्र दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं जिनका कटऑफ सूची में नाम आया था, लेकिन वह अपने आवश्यक प्रमाण पत्र जमा ना कर पाने के कारण दाखिला नहीं ले सके थे। दाखिले से वंचित ऐसे आरक्षित वर्ग के छात्र अपने प्रमाण पत्र जमा करके बची हुई सीटों पर दाखिला ले सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि विश्वविद्यालय द्वारा अक्टूबर माह में पहली कटऑफ सूची जारी की गई थी। उसके बाद से अब तक कुल सात कटऑफ सूची जारी की जा चुकी हैं और इनके आधार पर छात्रों को दाखिला दिया गया है। वहीं, स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए जल्द ही प्रवेश परीक्षा के आधार पर दाखिला प्रक्रिया शुरू होगी। इसके लिए दो चरणों में प्रवेश परीक्षा संपन्न हो चुकी है। जल्द ही इसके आधार पर कटऑफ सूची जारी कर छात्रों से स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन मांगे जाएंगे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी