दिल्ली में 2 नए फ्लाईओवर बनने से लाखों वाहन चालकों को मिली जाम से मुक्ति

फ्लाईओवर बनने से पहले घंटों-घंटों तक वाहन चालकों को जाम से जूझना पड़ता था हालात कुछ ऐसे थे लोग इस रोड से गुजरने से पहले कई बार सोचते थे की कही उनका समय बर्बाद न हो जाए। अब दिलशाद गार्डन से कश्मीरी गेट चंद मिनट में लोग पहुंच जाते हैं।

By JP YadavEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 09:08 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 09:08 AM (IST)
दिल्ली में 2 नए फ्लाईओवर बनने से लाखों वाहन चालकों को मिली जाम से मुक्ति
पूर्वी दिल्ली के 2 नए फ्लाईओवर से लोगों को मिली राहत।

नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। शाहदरा जीटी रोड पर शास्त्री पार्क व सीलमपुर में 2 नए फ्लाईओवर बन जाने से लाखों वाहन चालकों को जाम से मुक्ति मिली है। फ्लाईओवर के बनने से पहले घंटों-घंटों तक वाहन चालकों को जाम से जूझना पड़ता था, हालात कुछ ऐसे थे लोग इस रोड से गुजरने से पहले कई बार सोचते थे की कही उनका समय बर्बाद न हो जाए। अब दिलशाद गार्डन से कश्मीरी गेट चंद मिनट में लोग पहुंच जाते हैं, जबकि फ्लाईओवर के बनने से पहले करीब आधे घंटे का समय लगता था।

फ्लाईओवर के बनने से सीलमपुर, शास्त्री पार्क, खजूरी, वेलकम, ब्रह्मपुरी, जाफराबाद, चौहान बांगर, पुराना सीलमपुर, न्यू उस्मानपुर, घोंडा, यमुना विहार, कर्दमपुरी, बाबरपुर सहित कई इलाके के लोगों को जाम से बड़ी राहत मिली हैं। इन इलाके के लोगों को रोज सीलमपुर और शास्त्री पार्क लाल बत्ती पर जाम से जूझना पड़ता था।

 प्रदूषण से मिली कुछ राहत

शास्त्री पार्क में लोग दिनभर जाम का सामना करते थे, वाहनों के अधिक दबाव के कारण आसपास के लोग प्रदूषण की समस्या का सामना कर रहे थे। कई बार लाल बत्ती खराब होेने पर ऐसा भीषण जाम लगा है, जिसे खुलवाने में यातायात पुलिसकर्मी पसीनों से नहा जाते थे।

सर्दियों के दिनों में प्रदूषण की समस्यां सबसे ज्यादा रहती थी। फ्लाईओवर के बनने के बाद जब जाम खत्म हुआ है तब से यहां के लोग प्रदूषण से थोड़ी राहत महसूस कर रहे हैं।

प्रमोद पचौरी (ब्रह्मपुरी) का कहना है कि फ्लाईओवर के बनने से पहले सीलमपुर लाल बत्ती पर आधे घंटे तक जाम से जूझना पड़ता था। यहां पहले एक लेन का फ्लाईओवर बना हुआ था, सीलमपुर मार्केट से कश्मीरी गेट जाने वाले वाहन चालकों को जाम से जूझना पड़ता था। लेकिन अब एक लेन का और फ्लाईओवर बनने से दिलशाद गार्ड की ओर से आने वाले वाहन चालक फ्लाईओवर के ऊपर से गुजर जाते हैं। इससे लाल बत्ती पर जाम नहीं लगता।

फहीमउद्दीन (सीलमपुर) की मानें तो शास्त्री पार्क लाल बत्ती के जाम जी का जंजाल था। यहां एक बार जाम में फंसने का मतलब था घंटों का समय बर्बाद होना। जाम के कारण कई वाहन चालक विपरित दिशा में वाहन चलाते थे, इससे आए दिन हादसे होते थे। दिल्ली सरकार ने शास्त्री पार्क पर फ्लाईओवर बनाकर यमुनापार की सबसे बड़ी समस्या का समाधान किया है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी