एक्टर सोनू सूद को जन्मदिन की बधाई देते हुए कुमार विश्वास ने लिखी शानदार शायरी

आम हो या खास सपसे अपने पसंदीदी एक्टर सोनू सूद का जन्म दिन मनाया और अपने-अपने अंदाज में बधाई दी। इसी कड़ी में देश के जाने-माने कवि कुमार विश्वास ने भी शानदार शायरी के जरिये सोनू सूद को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं।

By Jp YadavEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 08:00 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 08:00 AM (IST)
एक्टर सोनू सूद को जन्मदिन की बधाई देते हुए कुमार विश्वास ने लिखी शानदार शायरी
एक्टर सोनू सूद को जन्मदिन की बधाई देते हुए कुमार विश्वास ने लिखी शानदार शायरी

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। कोरोना काल के दौरान जरूरतमंद लोगों के मसीहा बने बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद को उनके जन्मदिन यानी 30 जुलाई को जमकर बधाई मिली। आम हो या खास, सपसे अपने पसंदीदा एक्टर का जन्म दिन मनाया और अपने-अपने अंदाज में बधाई दी।

इसी कड़ी में देश के जाने-माने कवि कुमार विश्वास ने भी शानदार शायरी के जरिये सोनू सूद को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। कुमार विश्वास ने सोनू सूद को ट्वीट कर जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए लिखा है- 'ये एक अब्र का टुकड़ा कहां कहा बरसे ? तमाम दश्त ही प्यासा दिखाई देता है…' मेरे प्यारे दोस्त और भाई, मुल्क और मनुष्यता के मुश्किल वक़्तों के साथी @SonuSood को जन्मदिन पर उसकी सोच और हिम्मत जितनी बड़ी शुभकामनाएं ज़िंदाबाद यार'।

बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान भी एक्टर सोनू सूद ने देशभर में लोगों की मदद की। इसके साथ ही कोरोना संकट के बीच एक्टर सोनू सूद ने मई महीने में एनसीआर में भी लोगों की मदद के लिए चेटबॉट शुरू किया था। इसके माध्यम से वह होम आइसोलेशन में रह रहे मरीज जिन्हें आक्सीजन कंसंट्रेटर की जरूरत थी। उनके घर वह निःशुल्क ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भिजवाया था। उन्होंने यह कार्य अपनी संस्था सूद चैरिटी फाउंडेशन (एससीएफ) के तहत शुरू किया है। मदद पाने के लिए लोगों से कहा गया था कि वे www.umeedbysonusood.com चैटबोट पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए अपने नाम पते की जानकारी भेज सकते हैं।

सुपर हिट बॉलीवुड फिल्म 'दबंग' में सलमान खान के सामने विलेन की भूमिका निभाने वाले छेदी सिंह यानी सोनू सूद को कोरोना काल में लोगों की मदद के लिए भी जाना जाता है। दरअसल, पिछले एक साल के दौरान कोरोना काल में सोनू सूद जरूरतमंदों की हरसंभव मदद करने की कोशिशों में लगे रहे हैं और अब भी यह सिलसिला जारी है। उनका जन्मदिन 30 जुलाई को होता है और इस बार भी लोगों ने एक्टर सोनू सूद को बधाई भेजी, खासकर इंटरनेट मीडिया पर लोगों ने जमकर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।

गौरतलब है कि सोनू सूद ने हिंदी फिल्म करियर की शुरुआत साल 1999 में तमिल फिल्म 'कल्लाजहगर' से की। इसके अलावा भी उन्होंने दक्षिण भारतीय भाषाओं की कई फिल्मों में काम किया। इसके बाद उन्हें असली पहचान हिंदी फिल्म 'युवा' फिल्म से मिली, जिसमें अजय देवगन और अभिषेक बच्चन ने भी रोल किया था। इसके साथ 'एक विवाह... ऐसा भी', 'जोधा अकबर', 'शूटआउट एट वडाला', 'दबंग', 'सिंबा' ने उन्हें नाम और अलग पहचान दिलाई।

यह भी पढ़ेंः 6 अगस्त को केंद्रीय मंत्री और सीएम केजरीवाल देंगे मेट्रो यात्रियों को तोहफा, इन दो लाइनों पर सफर करने वालों को मिलेगी बड़ी राहत

ये भी पढ़ें- राकेश टिकैत ने वीडियो जारी कर तिरंगा यात्रा को लेकर हरियाणा के किसानों से की ये खास अपील, आप भी जानें

ये भी पढ़ें- Happy Friendship Day: कुमार विश्वास ने किस तरह अलग-अलग अंदाज में दी बधाई, आप भी पढ़िए

chat bot
आपका साथी