CBSE News: सीबीएसई रिजल्ट जारी होने से पहले पढ़ लें यह जरूरी सूचना, रिजल्ट देखने में होगी आसानी

CBSE News बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक ने संयम भारद्वाज ने स्कूलों को परिपत्र (सर्कुलर) जारी करते हुए कहा कि बोर्ड ने सत्र 2020-21 की परीक्षाएं कोरोना के चलते रद कर दी थी। चूंकि छात्रों की परीक्षाएं नहीं हुई तो बोर्ड ने छात्रों का एडमिट कार्ड भी नहीं जारी किया था।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 08:04 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 09:05 PM (IST)
CBSE News: सीबीएसई रिजल्ट जारी होने से पहले पढ़ लें यह जरूरी सूचना, रिजल्ट देखने में होगी आसानी
CBSE News: बोर्ड ने छात्रों का एडमिट कार्ड भी नहीं जारी किया है।

नई दिल्ली, रीतिका मिश्रा। CBSE News: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के 10वीं -12वीं के छात्रों को रोल नंबर से संबंधित जानकारी सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर मिलेगी। बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक ने संयम भारद्वाज ने बृहस्पतिवार को स्कूलों को परिपत्र (सर्कुलर) जारी करते हुए कहा कि बोर्ड ने सत्र 2020-21 की परीक्षाएं कोरोना के चलते रद कर दी थी। चूंकि छात्रों की परीक्षाएं नहीं हुई तो बोर्ड ने छात्रों का एडमिट कार्ड भी नहीं जारी किया था।

परीक्षा परिणाम जारी करने की तैयारी

अब बोर्ड इन सभी छात्रों का परिणाम को जारी करने की तैयारी में हैं। उन्होंने कहा कि छात्र अपना परिणाम केवल बोर्ड द्वारा जारी रोल नंबर के जरिए ही देख सकते हैं। लेकिन, एडमिट कार्ड नहीं जारी किए जाने से छात्रों को आवंटित किए गए रोल नंबर की जानकारी नहीं है। ऐसे में बोर्ड ने छात्रों को रोल नंबर देखने के लिए आनलाइन सुविधा दी है। छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट में जाकर रोल नंबर खोज सकते हैं। बोर्ड ने इसके लिए एक लिंक भी जारी किया है।

इस लिंक पर जाकर खोज सकते हैं रोल नंबर

छात्र इस लिंक https://cbseit.in/cbse/2021/rfinder/landing.aspx पर जाकर रोल नंबर खोज सकते हैं। लिंक में अपना रोल नंबर खोजने के लिए छात्रों ने स्कूलों को लिस्ट आफ कैंडिडेट में जो जानकारी उपलब्घ कराई थी वो उन्हें भरनी होगी।वहीं, सभी छात्रों का परिणाम डिजी लाकर में जारी किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी