Delhi Lockdown 2021 Extension: अरविंद केजरीवाल ने बताई लॉकडाउन बढ़ाने की वजह

सरकार नहीं चाहती कि हमने पिछले कुछ दिनों में जो हासिल किया है वह एकदम से खत्म हो। केजरीवाल ने यह भी कहा कि दिल्ली में संक्रमण दर घटकर 10 फीसद हो गई है और अगले सप्ताह तक इसमें और सुधार होने की उम्मीद है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 08:19 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 05:55 AM (IST)
Delhi Lockdown 2021 Extension:  अरविंद केजरीवाल ने बताई लॉकडाउन बढ़ाने की वजह
सीएम केजरीवाल ने कहा अगले सप्ताह तक और सुधार होने की उम्मीद।

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर कम होता दिख रहा है। केस पहले के मुकाबले कम हो रहे हैं। एक वक्त बेकाबू होता कोरोना 10 फीसद पर आ गया है। दिल्ली में 20 अप्रैल से जारी लाकडाउन एक सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया गया है। अब यह 24 मई सुबह पांच बजे तक प्रभावी रहेगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को इस आशय की घोषणा करते हुए कहा कि लाकडाउन से दिल्ली में कोरोना का संक्रमण तेजी से कम हो रहा है। इसीलिए इसे एक सप्ताह के लिए और बढ़ाया जा रहा है। इस दौरान पिछले सप्ताह की तरह ही सख्ती रहेगी। सरकार नहीं चाहती कि हमने पिछले कुछ दिनों में जो हासिल किया है, वह एकदम से खत्म हो। केजरीवाल ने यह भी कहा कि दिल्ली में संक्रमण दर घटकर 10 फीसद हो गई है और अगले सप्ताह तक इसमें और सुधार होने की उम्मीद है।

दिल्ली में बहुत अच्छे स्तर पर सुधार हो रहे हैं

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में बहुत अच्छे स्तर पर सुधार हो रहे हैं और काफी तेजी के साथ कोरोना कम हो रहा है। इसी को देखते हुए अभी एक हफ्ते के लिए लाकडाउन और बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। अब यह सोमवार 17 मई कल की बजाय अगले सोमवार (24 मई) सुबह 5: 00 बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

केस में लगातार आ रही गिरावट

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के केस में लगातार गिरावट आ रही है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में लगभग 6,500 केस आए हैं, जबकि संक्रमण दर एक फीसद और कम हो गई है। अब दिल्ली में संक्रमण दर 10 फीसद के करीब आ गई है जो शनिवार को 11 फीसद थी। उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे अब दिल्ली पटरी पर लौट रही है।

ब्लैक फंगस को लेकर एहतियात बरतने की जरूरत

मुख्यमंत्री ने वैक्सीन के ब्लैक फंगस को लेकर कहा कि इसके लिए जो भी ऐहतियात बरतने की जरूरत है, दिल्ली सरकार वो सारी एहतियात बरतेगी। इसके लिए हमें जो भी कदम उठाने की जरूरत होगी, हम वह कदम उठाएंगे। इसके लिए हमने केंद्र सरकार को भी लिखा हुआ है। साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि हमने वैक्सीन निर्माता दोनों कंपनियों को भी लिखा हुआ है कि आप हमें वैक्सीन दीजिए, लेकिन अभी वैक्सीन के आने की कोई उम्मीद नहीं है।

chat bot
आपका साथी