Delhi Metro Commuters Alert ! दिल्ली मेट्रो के कुछ स्टेशन कई बार करने पड़ रहे बंद, जानिये- इसकी बड़ी वजह

भीड़ बढ़ने से दिल्ली मेट्रो रेल निगम पीक आवर में अपने कुछ मेट्रो स्टेशनों को बार-बार बंद कर देता है हालांकि स्थिति सामान्य होते ही फिर खोल देता है लेकिन इससे यात्रियों को दिक्कत आती है। वे समय पर अपने के काम और दफ्तर नहीं पहुंच पा रहे हैं।

By Jp YadavEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:50 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 08:26 AM (IST)
Delhi Metro Commuters Alert ! दिल्ली मेट्रो के कुछ स्टेशन कई बार करने पड़ रहे बंद, जानिये- इसकी बड़ी वजह
Delhi Metro Commuters Alert ! दिल्ली मेट्रो के कुछ स्टेशन कई बार करने पड़ रहे बंद, जानिये- इसकी बड़ी वजह

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। अनलॉक- 4 के तहत दी गई छूट के बाद दिल्ली में तकरीबन हर तरह की गतिविधियां शुरू हो चुकी हैं, ऐसे में लोगों में आवाजाही बढ़ी है। इसका सीधा असर दिल्ली मेट्रो की ट्रेनों पर पड़ा है। कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत चल रही मेट्रो ट्रेनों के बाहर पीक आवर में ज्यादातर बार भीड़ की स्थिति बेकाबू हो जाती है। इस दौरान दिल्ली मेट्रो रेल निगम अपने कुछ मेट्रो स्टेशनों को बार-बार बंद कर देता है, हालांकि स्थिति सामान्य होते ही फिर खोल देता है, लेकिन इससे यात्रियों को दिक्कत आती है। वे समय पर अपने के काम और दफ्तर नहीं पहुंच पा रहे हैं।

इसी कड़ी में रिठाला मेट्रो स्टेशन पर बुधवार को भी लोगों की भीड़ बढ़ने के कारण करीब एक घंटे तक प्रवेश द्वार बंद कर दिए गए। इस वजह से स्टेशन के बाहर डेढ़ से दो घंटे से इंतजार कर रहे लोगों का सब्र जवाब देने लगा। इसके बाद यात्रियों ने करीब आधे घंटे तक रिठाला रोड जाम कर दिया।

इससे अधिकतर यात्री परेशान होकर सड़क पर ही आकर बैठ गए। उनका कहना था कि उन्हें दफ्तर जाने में पहले ही देर हो गई है। अब मेट्रो स्टेशन का शटर बंद कर दिया गया है। ऐसे में वह कैसे समय पर काम कर पाएंगे। इसके बाद पुलिस व सुरक्षा बलों के जवानों ने उन्हें समझाया। तब कहीं जाकर उन्होंने रास्ता खोला।

इस रूट की मेट्रो ट्रेन में अक्सर सफर करने के लिए कतार में लगे रोशन लाल ने बताया कि रोज सुबह एक घंटा से ज्यादा समय लाइन में लगना पड़ रहा है। वापसी में भी डेढ़ घंटे से ज्यादा समय तक लाइन में लगा रहना पड़ता है। इतनी परेशानी होने के बाद स्टेशन का शटर बंद कर दिया गया, इसलिए लोग सड़क पर आकर बैठ गए।

वहीं अनुप गुप्ता ने कहा कि परेशानी एक दिन की हो तो लोग बर्दाश्त भी कर ले, लेकिन यहां तो हर रोज लोगों को परेशान किया जा रहा है। इससे अच्छा कोरोना संक्रमण खत्म होने तक मेट्रो को बंद ही रहने दिया जाए। ऐसे में न तो समय पर दफ्तर पहुंच पा रहे हैं और न घर।

बुधवार शाम को दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन समेत कई स्टेशनों भारी भीड़ के चलते यात्रियों का वेटिंग टाइम बढ़ गया था, जबकि दोपहर में हालात सामान्य रहते हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली मेट्रो स्टेशनों और मेट्रो ट्रेन में यात्रा के दौरान शारीरिक दूरी के नियमों का पालन नहीं करने और मास्क नहीं पहनने पर 200 रुपये का चालान किया जा रहा है।

दिल्ली मेट्रो के जांच दस्ता (Delhi Metro's Flying Squads) ट्रेनों में यात्रा के दौरान मास्क नहीं पहनने या फिर शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं करने पर 200 रुपये का चालान कर रहा है।

ये भी पढ़ेंः Kisan Andolan: आंदोलनकारी की घिनौनी करतूत आयी सामने, किशोरी को अगवा कर पंजाब में बनाया बंधक

chat bot
आपका साथी