जानिए दिल्ली में आम आदमी पार्टी के किस विधायक के आफिस को मिला है पहला आइएसओ प्रमाण पत्र

किस अधिकारी ने क्या कार्रवाई की इसकी जानकारी भी समय-समय पर शिकायतकर्ता के मोबाइल संदेश के जरिये मिलती रहेगी। शिकायतों की निगरानी और उसके समाधान के लिए की गई व्यवस्था के चलते कार्यालय को आइएसओ 9001-2015 का प्रमाण पत्र मिला है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:27 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:27 AM (IST)
जानिए दिल्ली में आम आदमी पार्टी के किस विधायक के आफिस को मिला है पहला आइएसओ प्रमाण पत्र
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे विधायक को सौंपा था।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। तिमारपुर विधायक के कार्यालय में अगर आपने समस्या की शिकायत दर्ज कराई तो उसकी फाइल समाधान के बाद ही बंद होगी। इतना ही नहीं फाइल कहां पर है और किस अधिकारी ने क्या कार्रवाई की इसकी जानकारी भी समय-समय पर शिकायतकर्ता के मोबाइल संदेश के जरिये मिलती रहेगी। शिकायतों की निगरानी और उसके समाधान के लिए की गई व्यवस्था के चलते कार्यालय को आइएसओ 9001-2015 का प्रमाण पत्र मिला है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे विधायक को सौंपा था।

शिकायतों की पूरी निगरानी होगी साथ ही समाधान के लिए अधिकारियों तक शिकायतें पहुंचाई जाएगी। वहीं, शिकायतकर्ता को इसका पूरा अपडेट उनके मोबाइल पर मैसेज के जरिये मिलेगा। जब भी शिकायत पर कोई निर्णय लिया जाएगा तो उसकी सूचना तुरंत मोबाइल पर संदेश के जरिए मिल जाएगी।यहां पर नागरिक बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा, सीवर, स्वास्थ्य, लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी), नगर निगम, राशन और वाईफाई व सीसीटीवी से संबंधित शिकायतों को दर्ज करा सकते है। तिमारपुर के विधायक दिलीप पांडेय ने बताया कि कार्यालय में अपनी समस्याएं लेकर आने वाले लोगों के लिए बैठने के लिए पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं।

यहां पर स्वागत डेस्क पर आने वाले नागरिक से समस्या पूछी जाती है। इसकी एंट्री डिजीटल की जाती है। इस एंट्री के बाद नागरिक को संबंधित डेस्क पर भेजा जाता है। जहां पर उसे अपना नाम, पता, मोबाइल नंबर और अपनी शिकायत के बारे में जानकारी देनी होगी। इसके बाद डेस्क पर बैठा कर्मचारी उसकी शिकायत को दर्ज करेगा, जिसका शिकायत नंबर उसे दिया जाएगा। इसके अलावा संबंधित व्यक्ति के मोबाइल नंबर पर भी उसकी जानकारी दी जाएगी। वहीं, शनिवार को पहले दिन तीन लोग शिकायत लेकर कार्यालय पर पहुंचे, जिनकी शिकायतों को दर्ज कर लिया गया है और उनके निस्तारण पर काम शुरू कर दिया गया है।

इन इलाके के रहने वाले लोगों को मिलेगा लाभ

तिमारपुर विधानसभा के मलका गंज, सब्जी मंडी, मुखर्जीनगर, आर्यपुरा, घंटाघर, दिल्ली विश्वविद्यालय, पटेल चेस्ट, किश्चन कालोनी, नेहरू विहार, वजीराबाद, संगम विहार समेत अन्य इलाके में रहने वाले करीब साढ़े तीन लाख लोगों को इसका लाभ मिल सकेगा।

यह सुविधाएं भी हैं कार्यालय में

- कार्यालय पूरी तरह से वातानुकुलित है

- पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था

- लोगों के लिए बैठने के लिए व्यवस्था की गई है

chat bot
आपका साथी