पढ़िये- दिल्ली के साथ एनसीआर के 12 से अधिक शहरों में कर्फ्यू की ताजा स्थिति, टाइमिंग भी जानें और छूट भी

Latest Curfew Status In Delhi NCR दिल्ली से सटे गाजियाबाद गौतमबुद्धनगर में भी नाइट कर्फ़्यू के समय में बदलाव करते हुए रात को आठ बजे से सुबह सात बजे तक किए जाने का आदेश आया है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 03:23 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 03:33 PM (IST)
पढ़िये- दिल्ली के साथ एनसीआर के 12 से अधिक शहरों में कर्फ्यू की ताजा स्थिति, टाइमिंग भी जानें और छूट भी
गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल, सोनीपत, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी और झज्जर (हरियाणा) में नाइट कर्फ्यू के समय में बदलाव किया गया है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Curfew in Delhi & NCR: दिल्ली में जहां नाइट कर्फ्यू के साथ वीकेंड कर्फ्यू का भी एलान किया गया है, वहीं एनसीआर के शहरों गाजियाबाद, नोएडा-ग्रेटर नोएडा और हापुड़ (उत्तर प्रदेश) के साथ गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल, सोनीपत, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी और झज्जर (हरियाणा) में नाइट कर्फ्यू के समय में बदलाव किया गया है। आइये हम यहां पर बताते हैं कि दिल्ली-एनसीआर में कर्फ्यू के समयाविधि को लेकर क्या है ताजा स्थित और आपको क्या करना और क्या नहीं? 

दिल्ली में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू के साथ वीकेंड कर्फ्यू भी

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले के मद्देनजर आगामी 30 अप्रैल तक वीकेंड कर्फ्यू लागू रहेगा। वीकेंड नाइट कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 बजे से शुरू होगा और सोमवार सुबह 5 बजे तक रहेगा। वहीं, सोमवार से शुक्रवार नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। इस समय रात 10 बजे से सुबह 5 बजे है।

छूट

मीडियाकर्मी मेडिकल सेवा से जुड़े लोग आवश्यक सेवा से जुड़े लोग 

नोएडा, हापुड़ और गाजियाबाद में बदला नाइट कर्फ्यू का समय

दिल्ली से सटे गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर में भी नाइट कर्फ़्यू के समय में बदलाव करते हुए रात को आठ बजे से सुबह सात बजे तक किए जाने का आदेश आया है। दरअसल, मुख्यमंत्री के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर अपडेट किया गया है, इसमें नाइट कर्फ्यू को लेकर नया समय दिया गया है। इसके तहत अब शाम 8 बजे से सुबह 7 बजे  तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। इसके बारे में इंटरनेट मीडिया से जानकारी होने पर शहर में रहने वाले लाेग परेशान हैं। वह इस बारे में फोन कर अधिकारियों से जानकारी मांग रहे हैं। हालांकि जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय का कहना है कि अभी उनके पास नाइट कर्फ्यू के समय में बदलाव को लेकर कोई आदेश नहीं आया है। वहीं, अभी जिले में सक्रिय संक्रमितों की संख्या भी दो हजार से कम है। स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। वहीं, शिक्षकों को स्कूल बुलाया गया है। यूपी में पंचायत चुनाव चल रहे हैं, इसलिए ज्यादातर शिक्षकों की ड्यूटी चुनाव में लगाई गई है।

नोएडा-गाजियाबाद में मीडिया कर्मियों के अलावा आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को आवाजाही में छूट होगी। मेडिकल प्रोफेशन से जुड़े लोग भी छूट के दायरे में हैं।

गुरुग्राम समेत कई शहरों में बदल गया है नाइट कर्फ्यू का समय

हरियाणा में भी कोरोना से निपटने के लिए लागू नाइट कर्फ्यू यानी रात्रि कर्फ्यू के समय में राज्‍य सरकार ने बदलाव किया है। अब कर्फ्यू में समय एक घंटे कम कर दिया है। अब रात नौ बजे से सुबह पांच बजे की जगह रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक कोरोना कर्फ्यू रहेगा। स्कूल बंद हैं।

इन्हें मिली है छूट

कानून व्यवस्था और आपातकालीन सेवाओं में लगे कार्यकारी मजिस्ट्रेट, पुलिस कर्मचारी, वर्दी में सैन्य कर्मी, स्वास्थ्य, बिजली और अग्निशमन विभाग के कर्मचारी, कोविड-19 ड्यूटी पर लगे तमाम लोगों और मान्यता प्राप्त पत्रकारों को रात्रि कर्फ्यू में घर से बाहर निकलने की छूट दी गई है। हालांकि इस दौरान उन्हें अपना परिचय पत्र साथ रखना होगा।

ये भी पढ़ेंः नोएडा और गाजियाबाद में नाइट कर्फ्यू के समय में बदलाव, 15 मई तक रहेंगे बंद रहेंगे स्कूल

एनसीआर के इन शहरों में बदला नाइट कर्फ्यू का समय नोएडा ग्रेटर नोएडा हापुड़ गाजियाबाद गुरुग्राम पलवल फरीदाबाद रेवाड़ी सोनीपत महेंद्रगढ़ पानीपत  झज्जर रोहतक बहादुरगढ़

chat bot
आपका साथी