वाट्सएेप पर 4 घंटे की बातचीत में छिपा है ज्योति मर्डर मिस्ट्री की राज

दिल्ली महिला आयोग की काउंसलर रहीं ज्योति की हत्या हुई या फिर उसने आत्महत्या की? इस पर रहस्य कायम है, क्योंकि पुलिस किसी नतीजे पर पहुंचती नहीं दिखाई दे रही है।

By JP YadavEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 11:43 AM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 11:43 AM (IST)
वाट्सएेप पर 4 घंटे की बातचीत में छिपा है ज्योति मर्डर मिस्ट्री की राज
वाट्सएेप पर 4 घंटे की बातचीत में छिपा है ज्योति मर्डर मिस्ट्री की राज

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली महिला आयोग (DCW) की पूर्व काउंसलर ज्योति (27) की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत की गुत्थी दो दिन बाद भी नहीं सुलझ पाई है। जहां एक ओर ज्योति के ससुराल के लोगों का कहना है कि उसने आत्महत्या की है वहीं, मायके वालों का आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोग लगातार उसे दहेज के लिए तंग कर रहे थे और अब उन्होंने उसकी हत्या कर दी। उधर, दिल्ली पुलिस की मानें तो शादी के बाद ही ज्योति का पति उस शक करता था।

बता दें कि 18 नवंबर (रविवार) की रात ज्योति का शव बवाना स्थित उनकी ससुराल में घर में पंखे से लटकता मिला था। पुलिस का कहना है कि शादी के बाद से ही उसका पति उसपर शक करता था। दिल्ली महिला आयोग की काउंसलर रहीं ज्योति की हत्या हुई या फिर उसने आत्महत्या की? इस पर रहस्य कायम है, क्योंकि पुलिस किसी नतीजे पर पहुंचती नहीं दिखाई दे रही है। बता दें कि ज्योति पिछले पांच साल से आउटर जिले में दिल्ली महिला आयोग में दुष्कर्म पीड़िताओं की काउंसलर थीं।

पति की हरकत संदेह के घेरे में
पुलिस ने शुरुआती जांच में पाया है कि शादी के बाद से ही पति उसपर शक करता था। हैरानी की बात है कि तथाकथित हादसे के बाद पति उसे अस्पताल लेकर नहीं गया था, बल्कि सूचना के बाद पहुंची पुलिस को शव घर पर ही पुलिस को मिला। पति का यह बर्ताव पुलिस को असामान्य लग रहा है।

परिवार ने बताया हादसे की रात परेशान थी ज्योति
पुलिस को परिवार ने जानकारी दी है कि 18 नवंबर की रात ज्योति से वाट्सएेप कई घंटे चैट हुई थी। अपने आखिरी मैसेज में ज्योति ने शाम 7:09 बजे बताया था कि ससुराल वाले नकद रुपये मांग रहे हैं। परिवार की मानें तो चैट करने के दौरान अचानक ज्योति ने लिखा- 'प्लीज डोंट रिप्लाई नाउ’।

4 घंटे की वाट्सएेप से सामने आ सकते हैं राज
वहीं, जानकार बता रहे हैं कि अगर वाट्सएेप के चार घंटों के दौरान की बातचीत को जांचा जाए तो पूरा मामला सामने आ सकता है। ज्योति के परिवार वालों के मुताबिक, वाट्सएेप चैट के दौरान करीब साढ़े तीन घंटे बाद 11:36 पर पति ने ज्योति के परिवार को कॉल करके बताया कि वह आत्महत्या का प्रयास कर रही है। इसके बाद 11:46 पर पति ने फोन पर बताया कि ज्योति ने आत्महत्या कर ली।

कैसे बुझ सकती है ज्योति?
ज्योति के रिश्तेदारों और उसे करीब से जानने वालों का कहना है कि गैरों की भी जिंदगी में आशा जगाने वाली आखिर खुदकुशी कैसे कर सकती है? मास्टर इन सोशल वर्क (एमएसडब्ल्यू) चुकी ज्योति तीन बहनों में सबसे छोटी थीं। पिता रोहताश एयरफोर्स में ऑफिसर रैंक से रिटायर्ड हैं।

बहन रंजू की मानें तो इसी साल 25 जून को मुंगेशपुर निवासी संजू राणा से शादी हुई थी। परिवारवालों ने पुलिस को बताया कि शादी में 50 लाख के आसपास खर्च किया था।

chat bot
आपका साथी