EXCLUSIVE: रोहित की हत्या का खुलासा; पत्नी अपूर्वा अरेस्ट; मकसद में उलझी पुलिस!

पूछताछ दौरान पत्नी अपूर्वा शुक्ला ने स्वीकार भी किया था कि 15-16 अप्रैल की रात 11 बजे पति रोहित से किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे का गला दबाया था।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 07:46 AM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 12:36 PM (IST)
EXCLUSIVE: रोहित की हत्या का खुलासा; पत्नी अपूर्वा अरेस्ट; मकसद में उलझी पुलिस!
EXCLUSIVE: रोहित की हत्या का खुलासा; पत्नी अपूर्वा अरेस्ट; मकसद में उलझी पुलिस!

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी (40) हत्याकांड से पर्दा उठ चुका है और इस मामले में पत्नी अपूर्वा शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच में मिले सबूतों के आधार पर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रोहित की पत्नी अपूर्वा को गिरफ्तार किया है। पूछताछ दौरान पत्नी अपूर्वा ने स्वीकार किया था कि सोमवार रात 11 बजे रोहित से झगड़ा हुआ था। दोनों ने एक-दूसरे का गला दबाया था। इसमें हो सकता है कि जोर से गला दब गया हो और सोने के दौरान रोहित की मौत हो गई हो। बहरहाल सबसे बड़ी उलझन अब भी बरकरार है कि हत्या की वजह क्या थी? क्राइम ब्रांच अब तक इसका खुलासा नहीं कर सकी है। 

सूत्रों की मानें तो हत्या के पीछे प्रॉपर्टी विवाद, अनबन के अलावा कुछ अन्य कारण भी हो सकते हैं, जिसका खुलासा पुलिस दोपहर होने वाली पत्रकार वार्ता में कर सकती है। फिलहाल मकसद को लेकर पुलिस अस्पष्ट है।

मंगलवार 11 बजे अपूर्वा ने दिल्ली से बाहर किया फोन

सूत्रों के मुताबिक, जांच के दौरान मोबाइल फोन कॉल डिटेल्स रिकॉर्ड से पता चला है कि अपूर्वा ने मंगलवार सुबह 11 बजे अपने मोबाइल फोन से दिल्ली से बाहर रहने वाले एक व्यक्ति को फोन किया था। पुलिस को शक है कि यह फोन अपूर्वा ने किसी जानकार से सुझाव लेने के लिए किया था, यानी इस हत्या में अपूर्वा के अलावा कुछ और लोग भी शामिल हो सकते हैं। 

क्राइम ब्रांच के एडिशनल पुलिस कमिश्नर राजीव रंजन ने पिछले दिनों मीडिया को दिए बयान में संकेत दिया था कि हत्याकांड की तफ्तीश पूरी होने वाली है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश किया जाएगा। उन्होंने कहा था कि उत्तराखंड से वोट डालने के बाद 15 अप्रैल की रात 10 बजे रोहित शेखर तिवारी डिफेंस कॉलोनी स्थित अपने घर सी-329 लौटे थे। कार में उनके साथ रोहित की मां उज्ज्वला शर्मा, सौतेले भाई सिद्धार्थ के ममेरे भाई राजीव और राजीव की पत्नी कुमकुम भी थीं। खाना खाने के बाद रात 11 बजे उज्ज्वला, राजीव और कुमकुम तिलक लेन स्थित घर चले गए थे। इसके बाद रोहित पहली मंजिल पर स्थित अपने कमरे में जाकर सो गए। बराबर वाले कमरे में उनकी पत्नी अपूर्वा भी सो गई थीं। इसके बाद रात 1:30 बजे अपूर्वा भूतल से पहली मंजिल पर स्थित रोहित के कमरे में जाते हुए सीसीटीवी कैमरे में दिखाई दी हैं। ठीक एक घंटे बाद रात 2.30 बजे वह पहली मंजिल से भूतल पर आते दिख रही हैं।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रोहित की मौत का समय भी सोमवार की रात 1.30 से 2 बजे के बीच बताया गया है। ऐसे में क्राइम ब्रांच के शक की सूई अपूर्वा पर आकर ठहर गई है और उन्हें मुख्य संदिग्ध माना जा रहा है। क्राइम ब्रांच अब यह भी जानने की कोशिश कर रही है कि वारदात को अंजाम एक व्यक्ति ने दिया या और लोग भी शामिल हैं। इसके लिए अपूर्वा, रोहित की मसाज करने वाले भोलू व चालक अभिषेक के बयान को देखा जा रहा है। घटना वाली रात बाहर से किसी के अंदर प्रवेश करने के फुटेज नहीं मिले हैं।

मंगलवार 11 बजे अपूर्वा ने दिल्ली से बाहर किया फोन क्राइम ब्रांच से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, मोबाइल कॉल डिटेल रिकॉर्ड से पता चला है कि अपूर्वा ने मंगलवार की सुबह 11 बजे अपने मोबाइल से दिल्ली से बाहर रहने वाले एक व्यक्ति को फोन किया था। पुलिस को शक है कि यह फोन अपूर्वा ने किसी जानकार से सुझाव लेने के लिए किया।

अपूर्वा ने झगड़े के दौरान दबाया था रोहित का गला!
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, तीन दिन तक हुई पूछताछ के बाद अपूर्वा टूट गई और स्वीकार किया कि सोमवार की रात 11 बजे रोहित से उनका झगड़ा हुआ था। झगड़े के दौरान दोनों ने एक-दूसरे का गला दबाया था। इसमें हो सकता है कि जोर से गला दब गया हो और सोने के दौरान रोहित की मौत हो गई हो। 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

chat bot
आपका साथी