'हम भी किसान की बेटियां, इंच भर भी नहीं हटेंगी पीछे' महिला पुलिसकर्मियों ने दिया राकेश टिकैत को जवाब

ट्रैक्टर पर चढ़े उपद्रवी दोनों पुलिसकर्मियों से कह रहे थे ‘ए छोरियों साइड हो लो कदी टायर के नीचे आ जाओ’। जब वह नहीं मानीं तो चालक ने ट्रैक्टर दौड़ा दिया लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। मजबूर होकर चालक को ट्रैक्टर रोकना पड़ा।

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 11:48 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 02:08 PM (IST)
'हम भी किसान की बेटियां, इंच भर भी नहीं हटेंगी पीछे' महिला पुलिसकर्मियों ने दिया राकेश टिकैत को जवाब
एक ट्रैक्टर के बोनट पर लटक गईं।

नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। किसान नेताओं ने वादा किया था कि वह गणतंत्र दिवस पर उसी रूट पर परेड निकालेंगे, जो पुलिस के साथ मिलकर तय किए हैं, लेकिन वादे को तोड़ते हुए प्रदर्शनकारी तय रूट आनंद विहार से अप्सरा बार्डर जाने के बजाय ट्रैक्टर लेकर अक्षरधाम की ओर से जाने लगे, पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए आनंद विहार गोलचक्कर पर दो अलग-अलग जगह बैरिकेड लगाए हुए थे। उपद्रवियों ने ट्रैक्टर से पहले एक बैरिकेड को तोड़ा। उनका हुजूम देखकर पुरुष पुलिसकर्मी पीछे हट गए। दूसरी जगह का बैरिकेड तोड़ पाते तभी इंस्पेक्टर पुष्पलता और सुमन कुशवाह भीड़ को साइड करते हुए आगे आईं और एक ट्रैक्टर के बोनट पर लटक गईं।

ट्रैक्टर पर चढ़े उपद्रवी दोनों पुलिसकर्मियों से कह रहे थे ‘ए छोरियों साइड हो लो, कदी टायर के नीचे आ जाओ’। जब वह नहीं मानीं, तो चालक ने ट्रैक्टर दौड़ा दिया, लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। मजबूर होकर चालक को ट्रैक्टर रोकना पड़ा, ट्रैक्टर पर चढ़े लोगों ने कहा वह किसान हैं, और बैरिकेड तोड़कर संसद जाएंगे। दोनों पुलिसकर्मियों ने कहा कि वह भी किसान की बेटियां हैं, एक इंच पीछे नहीं हटेंगी। महिला पुलिसकर्मियों का यह जज्बा देखकर पुरुष पुलिसकर्मी भी उनका साथ देने पहुंचे। पुलिसकर्मियों की बहादुरी देखकर कई लोग उनके कायल हो गए।

ये भी पढ़ेंः Video: 'जगह खाली करो' की नारेबाजी करते हुए सिंघु बॉर्डर पहुंचे कई गांवों के किसान, दी चेतावनी

 

राकेश टिकैत को झुकना पड़ा

किसान नेता राकेश टिकैत दोनों महिला पुलिसकर्मियों से अपील कर रहे थे कि वह ट्रैक्टर के आगे से हट जाएं, उन्हें चोट लग सकती है, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उनसे दो टूक कहा कि जान क्यों न चली जाए वह अपनी ड्यूटी निभाएंगी। उन्हें उसी रूट से परेड निकालनी होगी, जो पुलिस और किसान नेताओं ने मिलकर तय की है। पुलिसकर्मियों के तेवर देखते हुए टिकैत को झुकना पड़ा और उन्होंने ट्रैक्टर चालक से कहा कि वह टैक्ट्रर को बंद कर दे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी