जानिए एक दंपती को अपने घर में लगे सीसीटीवी कैमरे को ठीक करवाना किस तरह से पड़ गया भारी, आंखों में आंसू

क्षिण दिल्ली इलाके में रहने वाले एक दंपती को घर में लगे सीसीटीवी कैमरे ठीक कराना भारी पड़ गया। जो इंजीनियर कैमरे ठीक करने आया था उसने अपने मोबाइल पर भी कैमरों का एक्सेस ले लिया। इसके बाद वह दंपती के घर की सारी गतिविधियों पर नजर रखने लगा।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 01:23 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 01:23 PM (IST)
जानिए एक दंपती को अपने घर में लगे सीसीटीवी कैमरे को ठीक करवाना किस तरह से पड़ गया भारी, आंखों में आंसू
उसने दंपती के निजी संबंधों का वीडियो भी मोबाइल पर सेव कर लिया।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दक्षिण दिल्ली इलाके में रहने वाले एक दंपती को घर में लगे सीसीटीवी कैमरे ठीक कराना भारी पड़ गया। जो इंजीनियर कैमरे ठीक करने आया था उसने अपने मोबाइल पर भी कैमरों का एक्सेस ले लिया। इसके बाद वह दंपती के घर की सारी गतिविधियों पर नजर रखने लगा। यहीं नहीं उसने दंपती के निजी संबंधों का वीडियो भी मोबाइल पर सेव कर लिया और वायरल करने की धमकी देकर पैसे मांगने लगा। दंपती ने इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस की साइबर सेल से की। दंपति को घर में लगा सीसीटीवी कैमरा ठीक करवाना पड़ रहा भारी, इंजीनियर ने मोबाइल पर

मामले में पुलिस ने बेंगलुरु से राशिद नाम के आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित के मोबाइल से पुलिस को दंपती के 80 से ज्यादा वीडियो मिले हैं। साइबर सेल के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया पीडि़त दंपती में पति कानूनी सलाहकार है, जबकि पत्नी एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में नौकरी करती हैं। उनकी एक बेटी है, जिसकी देखभाल के लिए उन्होंने सहायिका रखी हुई है। इस कारण उन्होंने घर में सभी जगह सीसीटीवी कैमरे लगवा रखे हैं। कुछ महीने पहले कैमरे खराब हो गए थे। इन्हें ठीक कराने के लिए उन्होंने कंपनी से इंजीनियर राशिद को बुलाया था।

इस दौरान उसने अपने मोबाइल पर भी कैमरों का एक्सेस ले लिया और दंपती के निजी संबंधों का वीडियो मोबाइल पर सेव कर लिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि राशिद ने पिछले महीने इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर दंपती से तीन लाख रुपये मांगे थे। पीडि़त दंपती ने उसे कुछ पैसे दिए भी थे। लेकिन, जब उसकी मांग बढ़ने लगी तो दंपती ने इसकी शिकायत साइबर सेल से की।

साइबर सेल ने मामला दर्ज कर डीसीपी अन्येश राय की देखरेख में एसीपी आदित्य गौतम व इंस्पेक्टर ब्रह्मप्रकाश यादव की टीम ने जांच कर आरोपित को बेंगलुरु से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित पहले दिल्ली की कंपनी में काम करता था। बाद में नौकरी करने बेंगलुरु चला गया था।

दिल्ली में पति-पत्नी पर बरसाई ताबड़तोड़ गोलियां, परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ हरियाणा से भागकर की थी शादी

chat bot
आपका साथी