DDA Housing Scheme 2021: बैंक फाइनेंस के इंतजार में हजारों लोग, जानिये- कैसे आप भी पा सकते हैं दिल्ली में आशियाना

DDA Housing Scheme 2021 ईडब्यूएस फ्लैट के लिए अब तक तकरीबन 700 और एचआईजी फ्लैट के लिए 400 से अधिक लोग आवेदन कर चुके हैं। वहींएचआइजी-एमआइजी फ्लैट के लिएकुल 1800 से अधिक लोगों ने आवेदन शुल्क जमा किया है।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 01:54 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 02:26 PM (IST)
DDA Housing Scheme 2021: बैंक फाइनेंस के इंतजार में हजारों लोग, जानिये- कैसे आप भी पा सकते हैं दिल्ली में आशियाना
एचआइजी-एमआइजी फ्लैट के लिए कुल 1800 से अधिक लोगों ने आवेदन शुल्क जमा किया है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली विकास प्राधिकरण द्वारा लॉन्च 1354 फ्लैटों की स्कीम को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। इसी महीने 2 जनवरी को आई डीडीए की ये स्कीम इतनी अधिक लोकप्रियता हासिल कर चुकी है कि लोग इसे हाथोंहाथ ले रहे हैं। बताया जा रहा है कि जैसे ही कुछ बैंक आवेदन की 10 फीसद की रकम भी फाइनेंस करने लगेंगे, आवेदकों की संख्या में इजाफा होगा। वहीं, डीडीए की आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, 1354 फ्लैटों की इस स्कीम के लिए तकरीबन 10,000 लोग अब तक आवेदन कर चुके हैं।  इसमें तकबीन 3000 लोग तो 10 फीसद का आवेदन शुल्क भी जमा करवा चुके हैं। इस तरह एक फ्लैट के लिए फिलहाल 4 से 5 दावेदार बन चुके हैं। यानी हर पांचवें आवेदन को फ्लैट मिलेगा।

बता दें कि 1354 फ्लैटों की स्कीम में आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 फरवरी है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते इस बार डीडीएन ने आवेदन से लेकर डॉ तक सारी प्रक्रिया ऑनलाइन के जरिये कर रहा है। बताया जा रहा है कि बहुत से लोगों आवेदन फॉर्म तो डाउन कर लिया है, लेकिन आवेदन की 10 फीसद की रकम के लिए बैंक फाइनेंस के लिए इंतजार कर रहे हैं। 

MIG-LIG और EWS श्रेणी में भी आवेदन करने वालों का तांता

डीडीए अधिकारियों की मानें तो स्कीम लॉन्च होने के बाद एचआइजी और एमआइजी फ्लैट के लिए ज्यादा आवेदन आ रहे थे, पिछले कुछ दिनों से सभी श्रेणी में फ्लैटों को अच्छा रिस्पॉस मिल रहा है। यही वजह है कि ईडब्यूएस फ्लैट के लिए अब तक तकरीबन 700  और एचआईजी फ्लैट के लिए 400 से अधिक लोग आवेदन कर चुके हैं। वहीं,एचआइजी-एमआइजी फ्लैट के लिए कुल 1800 से अधिक लोगों ने आवेदन शुल्क जमा किया है।

जानें- क्यों जानलेवा हो जाती है किडनी की बीमारी, जिससे जूझ रहे हैं बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव

बैंक फाइनेंस की घोषणा का इंतजार

डीडीए के फ्लैट महंगे होते हैं। जाहिर है ऐसे में उनका आवेदन शुल्क भी महंगा होता है। ऐसे में ज्यातार लोग बैंक फाइनेंस के इंतजार में रहते हैं। 1354 फ्लैटों की स्कीम को लेकर भी लोग बैंक फाइनेंस की जुगाड़ में है। अमूमन बैंक फाइनेंस की सुविधा आवेदन खत्म होने के कुछ दिन पहले ही देते हैं। लोगों का कहना है कि हो सकता है कुछ एक फरवरी से बैंक फाइनेंस की सुविधा प्रदान करना शुरू कर दें।

Tractor Parade Traffic Alert: परेड के दौरान दिल्ली में रहेगा ये रूट, घर से निकलने से पहले पढ़ लें यह खबर

ऐसे होता है फाइनेंस

दरअसल, डीडीए के फ्लैटों के लिए आवेदन करते समय 10 फीसद की रकम देनी होती है। मसलन 40 लाख के फ्लैट के लिए 4 लाख रुपये जमा करने होते हैं। लॉटरी में फ्लैट नहीं मिलने पर यह रकम डीडीए कुछ दिनों के भीतर वापस कर देते हैं। वहीं, बैंक मामूली ब्याज लेकर 10 फीसद की रकम भी फाइनेंस कर देते हैं। 

35 लाख का ट्रैक्टर बना लोगों के आकर्षण का केंद्र, पानी की बौछार का भी नहीं होगा असर

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी