देश में सामने आया अजब मामला, उत्तर प्रदेश की एक मुस्लिम महिला पर लगा लव जिहाद का आरोप

रोहिणी जिले के पुलिस उपायुक्त कार्यालय में 29 वर्षीय एक हिंदू व्यक्ति ने उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले निवासी मुस्लिम महिला पर धर्म छिपाकर प्रेम जाल में फंसाने और शादी करने के बाद धर्म परिवर्तन कराने और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 12 Nov 2020 07:49 AM (IST) Updated:Thu, 12 Nov 2020 07:49 AM (IST)
देश में सामने आया अजब मामला, उत्तर प्रदेश की एक मुस्लिम महिला पर लगा लव जिहाद का आरोप
महिला दे रही झूठे मामले में फंसाने की धमकी।

नई दिल्ली [धनंजय मिश्रा]। लव जिहाद के मामलों में अब मुस्लिम युवकों पर ही आरोप लगते रहे हैं, लेकिन इस बार राजधानी दिल्ली में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां मुस्लिम महिला पर यह आरोप लगा है। रोहिणी जिले के पुलिस उपायुक्त कार्यालय में 29 वर्षीय एक हिंदू व्यक्ति ने उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले निवासी मुस्लिम महिला पर धर्म छिपाकर प्रेम जाल में फंसाने और शादी करने के बाद धर्म परिवर्तन कराने और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

दिल्ली के किराड़ी निवासी मोहित कुमार ने बुधवार को पुलिस उपायुक्त को दी गई शिकायत में कहा है कि उसकी दोस्ती फेसबुक पर गोंडा निवासी सोनिया से हुई। उसने बताया कि वह हिंदू है और उसके माता-पिता उसे बहुत मारते-पीटते हैं। इसके बाद कुछ दिनों तक दोनों फोन पर बातें करते रहे। मोहित फिल्मों में काम करना चाहते थे। उन्हें वर्ष 2018 में मुंबई में एक फिल्म में काम भी मिल गया था। मोहित ने यह बात फेसबुक पर डाली थी। इस पर सोनिया ने कमेंट किया था। इसके बाद दोनों में बातचीत होने लगी और दोस्ती शादी तक पहुंच गई। दोनों ने आर्य समाज मंदिर में शादी करने का फैसला किया। शादी के कुछ दिन पहले महिला ने बताया कि वह मुस्लिम है और उसका सही नाम नाजरीन अंसारी है। उसने मोहित के साथ हिंदू की तरह रहने की इच्छा जताई। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली। मोहित का आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद वह अपने घर चली गई। वहां से उसने फोन कर कहा कि उसे आकर दिल्ली ले जाए। इस पर मोहित मां पुष्पा देवी के साथ उसे लेने गए। मोहित का आरोप है कि रास्ते में आरोपित महिला के स्वजन ने उन्हें रोक लिया। जान से मारने की धमकी देकर 80 हजार रुपये की मांग की।

मोहित के अनुसार, एक पुलिस वाले ने भी उन्हें झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी। आरोप है कि इसके बाद मोहित और उसकी मां को गोंडा के एक होटल के कमरे में बंद कर दिया गया। वहां मोहित का धर्म परिवर्तन कर निकाह कराया गया। मोहित ने यह भी आरोप लगाया कि पास के एक अस्पताल में उसका खतना भी करा दिया गया। महिला के स्वजन ने मोहित से कहा कि यदि उसने यह बात किसी से बताई तो उसकी मां को मार देंगे। कुछ दिन बाद मोहित दिल्ली आ गया, लेकिन रहने का तौर तरीका एक हिंदू की तरह ही रखा। आरोप है कि ऐसे में महिला फिर अपने घर गोंडा चली गई।

बच्ची को लेकर है विवाद : एसओ

वर्ष 2019 में गोंडा को कटरा बाजार थाने में युवती को भगाने के आरोप में मोहित के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। यह मुकदमा युवती के पिता ने कराया था। इसके बाद पुलिस ने दिल्ली से उसे बरामद किया था। एसओ कटरा बाजार संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस की जांच में मामला प्रेम प्रसंग का निकलकर आया था, दोनों ने शादी भी कर ली थी। वर्तमान में एक बच्ची भी है। यह बच्ची महिला के पास है। मोहित बच्चे को लेना चाह रहा है। पूरा विवाद उसी को लेकर है। गोंडा के नगर कोतवाल आलोक राव का कहना है कि शिकायत में जिस होटल का जिक्र किया गया है, इस नाम का कोई भी होटल यहां नहीं है। वहीं, डीआइजी देवीपाटन परिक्षेत्र डॉ. राकेश सिंह का कहना है कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है।

जान से मारने की धमकी देने का भी लगाया आरोप

मोहित के मुताबिक, उसकी एक बच्ची भी है। जब भी वह बच्ची को गोंडा से दिल्ली लाने की बात करता है, तो सोनिया जान से मारने की धमकी देती है। वह हर महीने 20 हजार रुपये देने की मांग भी कर रही है। सोनिया और उसके स्वजन से फोन कर संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

कहा, धर्म छिपाकर शादी की फिर धर्म बदलवाया, उसका परिवार कर रहा प्रताड़ित

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी