कोरोना के मुश्‍किल हालात में दिल्‍ली पुलिस ने बताया कैसे बनी दिल की पुलिस, 350 मरीजों को दान किया प्लाज्मा

दिल्ली पुलिस के छह हजार 937 योद्धा अब तक कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। दिल्ली पुलिस का नया लोगो किस तरह से सटीक बैठता है उसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 350 लोगों की कोरोना से जान बचाने के लिए अपना प्लाज्मा दान किया।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 04:35 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 06:25 PM (IST)
कोरोना के मुश्‍किल हालात में दिल्‍ली पुलिस ने बताया कैसे बनी दिल की पुलिस, 350 मरीजों को दान किया प्लाज्मा
एक मुख्य सिपाही ने तो पांच बार दान किया प्लाज्मा।

नई दिल्ली, सुशील गंभीर। कोरोना महामारी में बहुत कुछ बदल गया है। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने भी अपना मोटो शांति, सेवा, न्याय से बदलकर दिल्ली पुलिस, दिल की पुलिस कर लिया। कोरोना काल में जिस तरह से पुलिस ने आगे आकर काम किया, उससे छवि में भी जबरदस्त बदलाव हुआ है। लोगों की सेवा में लगी दिल्ली पुलिस के छह हजार, 937 योद्धा अब तक कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। दिल्ली पुलिस का नया लोगो किस तरह से सटीक बैठता है, उसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 350 लोगों की कोरोना से जान बचाने के लिए अपना प्लाज्मा दान किया। 

दिल्ली में अधिकारी और कर्मचारी मिलाकर कुल 81 हजार 346 फोर्स हैं। इसमें से छह हजार 937 योद्धा यानि कुल फोर्स का 8.52 फीसद कोरोना की चपेट में आए। इनमें से छह हजार 89 ठीक हो चुके हैं, जबकि 822 अभी भी बीमारी से जंग लड़ रहे हैं। वहीं 26 पुलिसकर्मी कोरोना से जंग हार गए, लेकिन इसके बावजूद फोर्स ने अपना मनोबल नहीं गिरने दिया और अभी भी लॉ एंड ऑर्डर के साथ ही काेरोना से जंग जारी है। कोरोना से लड़कर ठीक हुए जिन पुलिस कर्मियों ने प्लाज्मा दान किया, उनमें से ज्यादातर तो ऐसे हैं, जिन्होंने दिल्ली के साथ लगते दूसरे राज्यों में जाकर भी मरीजों के लिए मसीहा बनने का काम किया। कई पुलिस कर्मी तो ऐसे हैं, जिन्होंने अपनी जान की परवाह किए बगैर एक बार से ज्यादा अपना प्लाज्मा दान किया। 

मुख्य सिपाही ने पांच बार दिया प्लाज्मा 

दक्षिणी-पश्चिमी जिले के कापसहेड़ा थाने में तैनात मुख्य सिपाही कृष्ण कुमार ने एक-दो बार नहीं, बल्कि पांच बार प्लाज्मा दान किया। कृष्ण कुमार ने सेक्टर-10 द्वारका स्थित आयुष अस्पताल, आकाश अस्पताल, साकेत स्थित मैक्स अस्पताल, फरीदाबाद स्थित पार्क अस्पताल और पश्चिम विहार स्थित महाराजा अग्रसेन अस्पताल में अपना प्लाज्मा दान किया। इसके अलावा पांच अन्य पुलिस कर्मियों ने तीन-तीन बार और आठ पुलिस कर्मियों ने दो-दो बार अपना प्लाज्मा दान किया।

दिल्ली से लेकर स्पेन तक की दुल्हन को संवार रहीं श्रुति, गरीब कन्याओं फ्री में करती हैं तैयार

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी