जानिये- कौन है आभा यादव, कर डाली ऐसी हरकत जिससे इंटरनेट मीडिया पर हो गई बदनाम

Abha Yadav बताया जा रहा है कि पढ़ी-लिखी होने के बावजूद आभा यादव की इस हरकत ने नाम मिलने से ज्यादा बदनाम कर दिया। आभा यादव के दावे पर यकीन करें तो यूपीएससी मेंस की परीक्षा पास कर चुकी है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 11:33 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 11:39 AM (IST)
जानिये- कौन है आभा यादव, कर डाली ऐसी हरकत जिससे इंटरनेट मीडिया पर हो गई बदनाम
पुलिसकर्मियों के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करते हुए आभा ने बदतमीजी की।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली की रहने वाली आभा यादव रविवार को मास्क न पहनने की जिद कर पुलिस से भिड़ गईं। इस दौरान पति पंकज ने भी पूरा साथ दिया। हद तो तब हुई गई जब वह दिल्ली पुलिस को ही कार्रवाई के लिए चुनौती देने लगी। उधर, कार में ड्राइविंग सीट पर बैठा पति पंकज भी पत्नी आभा की तरह दिल्ली पुलिस से बदसलूकी करता रहा। जब पानी सिर से ऊपर चला गया तो दिल्ली पुलिस ने दोनों के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया और सोमवार को कोर्ट में पेश कर तिहाड़ जेल भेज दिया। बताया जा रहा है कि पढ़ी-लिखी होने के बावजूद आभा यादव की इस हरकत नाम से ज्यादा बदनाम कर दिया। आभा के दावे पर यकीन करें तो यूपीएससी मेंस की परीक्षा पास कर चुकी। 

पूरा मामला मध्य जिले के दरियागंज इलाके का है। दरअसल, पश्चिम पटेल नगर निवासी पंकज यादव और आभा यादव कार से कहीं जा रहे थे। पुलिस ने जब उन्हें बिना मास्क के देखा तो उनकी गाड़ी रुकवाकर मास्क पहनने की अपील की। इस पर दोनों भड़क गए। दोनों ने पुलिसवालों के साथ जमकर बदसुलूकी की। पुलिसकर्मी बार-बार उनसे नरमी से पेश आकर उनकी गलती होने की बात कहते रहे, लेकिन दंपती पुलिसकर्मियों के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करते हुए बदतमीजी करते रहे। 

पति बोला, ना खुद पहना मास्क, ना मुझे पहनने दिया

पंकज सेल्समैन की नौकरी करता है। आभा घरेलू महिला है। पुलिस की कार्रवाई देख पंकज नरम पड़ गया। उसने पत्नी के कारण मुसीबत में पड़ने की बात कही। पंकज का कहना था कि वह बार-बार आभा को कार में मास्क पहनने के लिए अनुरोध करता रहा लेकिन ना तो उसने मास्क पहना और ना ही उसे पहनने दिया। पत्नी आभा ने ही उसे गुस्सा दिलाया, जिससे उसने पुलिस के साथ बदतमीजी की।

इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ दंपती का हाईवोल्टेज ड्रामा

पूरे घटनाक्रम का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। ट्विटर, फेसबुक आदि पर लोग वीडियो साझा कर आरोपित दंपति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। कई ट्विटर यूजर्स ने लिखा कि ऐसे लोगों के चलते ही संक्रमण के मामलों में कमी नहीं आ रही है। एक ने कहा कि उल्टा चोर कोतवाल को ही हड़का रहा है।

सबके सामने पति को किस भी करूंगी, जो कर सकते हो कर लो

पुलिस ने जैसे ही दंपती को रुकने का इशारा किया वैसे ही महिला कार का शीशा खोलकर पुलिसकर्मियों से उलझ गई। वह तेज आवाज में बोली, 'तुमने मेरी कार कैसे रोकी। कोरोना के नाम पर जो तुम लोगों ने ड्रामा फैलाया है ना वो नहीं चलेगा, मैं चालान भी नहीं भरूंगी और यहीं सबके सामने पति को किस भी करूंगी। जो कर सकते हो कर लो। मैं यूपीएससी मेंस की परीक्षा पास कर चुकी हूं। तुम लोग मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकते। सारे कानून मुझे पता हैं।'

घर गिरफ्तार करने गई पुलिस से फिर की बदसलूकी

आरोपित पंकज को पुलिस ने रविवार को ही गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन रात होने के चलते उसकी पत्नी आभा को गिरफ्तार नहीं किया गया और उसे घर भेज दिया गया। पंकज रातभर थाने के हवालात में रहा। सोमवार को पुलिस जब आभा को गिरफ्तार करने उसके घर पहुंची तब वहां भी उसने कई घंटे तक बदसलूकी की। काफी समझाने पर वह थाने आईं। थाने में भी उसका रवैया आपत्तिजनक रहा। पहले तो वह पुलिसकर्मियों से उलझती रही, लेकिन जब उसे महसूस हुआ कि पुलिस उसके और पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर रही है। ऐसी धाराएं लगा रही है जिससे जेल जाना पड़ेगा। उसके बाद वह एकदम से नरम पड़ गई और गुस्से में आपत्तिजनक शब्द बोलने के लिए माफी मांगनी शुरू कर दी।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए खुशखबरी, अब घर पर ही इलाज करने आएंगे 'स्वास्थ्य दूत'

 

जसमीत सिंह (पुलिस उपायुक्त, मध्य जिला, दिल्ली) का कहना है कि आरोपित दंपती के खिलाफ सरकारी काम में बाधा पहुंचाने, महामारी रोग को बढ़ावा देने, ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी करने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।  

chat bot
आपका साथी