Kisan Andolan: यूपी बार्डर पर राकेश टिकैत ने फिर चली एक चाल, जानिए इस बार क्या करके चर्चा में आए?

मीडिया हाउस के साथ-साथ किसान संगठनों से जुड़े लोग ये जानने को उत्सुक हो गए कि क्या सचमुच यूपी गेट से किसानों का टेंट उखड़ने लगा है। हर कोई एक दूसरे से ये चीजें जानने को इच्छुक नजर आने लगा फोन की घंटियां घनघनाने लगी

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 04:12 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 04:12 PM (IST)
Kisan Andolan: यूपी बार्डर पर राकेश टिकैत ने फिर चली एक चाल, जानिए इस बार क्या करके चर्चा में आए?
यूपी गेट पर बीते 11 माह से किसानों का आंदोलन चल रहा है।

नई दिल्ली, विनय तिवारी। यूपी गेट पर बीते 11 माह से किसानों का आंदोलन चल रहा है। बृहस्पतिवार को दोपहर अचानक से यहां अफरातफरी मच गई। तमाम मीडिया हाउसों का जमावड़ा लग गया। इस तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया कि यूपी गेट से किसान अपना टेंट उखाड़ रहे हैं और अब बार्डर खाली हो जाएगा। कुछ ही देर में ये अफवाह वायरल हो गई। मीडिया हाउस के साथ-साथ किसान संगठनों से जुड़े लोग ये जानने को उत्सुक हो गए कि क्या सचमुच यूपी गेट से किसानों का टेंट उखड़ने लगा है। हर कोई एक दूसरे से ये चीजें जानने को इच्छुक नजर आने लगा, फोन की घंटियां घनघनाने लगी, सभी यह जानना चाह रहे थे कि यूपी गेट पर आखिर हो क्या रहा है।

दूसरी ओर यूपी गेट पर बढ़ी हलचल के बाद दिल्ली पुलिस की भी सक्रियता बढ़ गई। बेरिकेड के दूसरी ओर खड़ी दिल्ली पुलिस के जवान अपने हाथों में मोबाइल लिए वीडियो बनाते रहे। कुछ देर तक काफी गहमागहमी रही उसके बाद सब शांत हो गया। कुछ ही देर में यूपी गेट पर तमाम मीडिया हाउसों का जमावड़ा हो गया, राकेश टिकैत से बेरिकेड हटाए जाने का सवाल पूछा जाने लगा। राकेश टिकैत बोलते रहे बैरिकेडिंग पुलिस ने लगा रखी है। पुलिस हटा ले. पुलिस हटा लेगी तो ट्रैफिक निकल जाएगा। हमारा लगा नहीं हैै। गाड़ी निकल सकती है। पुलिस ने रोक रखा है, हम ये दिखाना चाह रहे है कि किसने रोक रखा है। सुप्रीम कोर्ट में भी हमने यही कहा था।

सच्चाई तो ये है कि यूपी गेट पर जहां मीडिया को बैठने के लिए टेंट लगाया गया था, उसी के कुछ हिस्से को हटा दिया गया और उसके पीछे लगी बेरिकेड को दिखाया जाता रहा। मीडिया से बातचीत के दौरान राकेश टिकैत ने कहा कि यूपी गेट पर हमने अपने हिस्से का बेरिकेट हटा दिया है, अब यदि दिल्ली पुलिस हटा ले तो ट्रैफिक निकल जाएगा। इस सवाल पर कि दिल्ली पुलिस ने इसे किसानों के चलते बंद किया है? तब टिकैत बोले कि सड़क चलने के लिए है, किसी को इस पर चलने से रोकने के लिए नहीं। उन्होंने फिर दोहराया कि हमने नहीं रोक रखा है, यहां से ट्रैफिक को गुजरने से सरकार ने रोक रखा है। जब उनसे पूछा गया कि यदि दिल्ली की तरफ से रास्ता खोल दिया जाए तो आप लोग कहां जाएगें? के सवाल पर उन्होंने इसका साफ जवाब नहीं दिया, बोले सड़क पर जाएंगे मगर कहां के सवाल पर फिर चुप्पी साध गए।

Kisan Andolan: यूपी गेट पर 'ड्रामा' का निकला दीवाली कनेक्शन, पढ़िये- राकेश टिकैत का हैरान करने वाला बयान

यह भी पढ़ें- Farmer Protest: यूपी गेट पर हलचल के बाद लोगों के हाथ लगी निराशा, आंदोलनकारियों ने किया 'नाटक'

ये भी पढ़ें- पढ़िए सोनू सूद ने क्यों कहा किसी की भावनाओं के पीछे कैमरा लेकर दौड़ने से पहले याद रखना...

ये भी पढ़ें- दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर NH-9 के जाम से बचना है तो इन रास्तों का करें इस्तेमाल, पढ़ ले पूरी खबर, देख ले रूट

chat bot
आपका साथी